BJP में शामिल हुए क्रिकेटर गौतम गंभीर, लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

नई दिल्ली: जाने माने क्रिकेट खिलाड़ी गौतम गंभीर आज औपचारिक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए और राजधानी की एक लोकसभा सीट से आगामी लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार हो सकते हैं।  भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पार्टी मुख्यालय में गौतम गंभीर को भाजपा की सदस्यता दिलाई। इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद भी उपस्थित थे।  गौतम गंभीर ने बाद में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात की। गंभीर 2011 विश्व कप और 2007 टी20 विश्व कप में भारत की जीत के सूत्रधारों में रहे थे। उन्हें हाल ही में पद्मश्री से नवाजा गया है।




अरुण जेटली ने गौतम गंभीर के चुनाव लडऩे के सवाल पर कहा कि सब इलेक्शन कमेटी पर छोड़ दीजिए। अरुण जेटली ने कहा कि गौतम गंभीर के ट्वीट देखने और पाकिस्तान से मैच देखकर पता चलता है कि ये पाकिस्तान के सिंपैथाइजर बन जाएं, कम से कम इनका इतिहास वो नहीं लगता। 



भाजपा में शामिल होने के बाद गौतम गंभीर ने कहा- 'मैं पीएम नरेंद्र मोदी के विजन से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल हो रहा हूं। इससे जुड़ने का अवसर पाकर मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं।' भाजपा सूत्रों के अनुसार गंभीर को नयी दिल्ली सीट से उतारा जा सकता है जहां से फिलहाल मीनाक्षी लेखी भाजपा की सांसद है। उन्होंने कहा कि अभी अंतिम फैसला नहीं लिया गया है।


 गंभीर का जन्म दिल्ली में हुआ था और उनकी शिक्षा-दीक्षा भी यहीं हुई है। उन्होंने क्रिकेट की शुरुआत भी दिल्ली से की थी। वह अभी भी क्रिकेट की कमेंटेटर और विशेषज्ञ के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे है। वह दिल्ली क्रिकेट टीम के कप्तान और इंडियन प्रीमियर लीग में दो टीमों के भी कप्तान रहे हैं।  

हालांकि गंभीर ने कुछ दिन पहले सभी अटकलो को खारिज करते हुए कहा था कि अभी उन्होंने इस बारे में सोचा नहीं है। गंभीर ने कहा था, 'पूरी जिंदगी मैं क्रिकेट खेलता रहा। मैंने लोगों से सुना है कि पूर्णकालिक राजनीति इंसान को बदल देती है। मेरी दो छोटी-छोटी बेटियां है और मुझे उनके साथ समय बिताना है। 

Related Stories:

RELATED महबूबा मुझे ब्लॉक कर सकती हैं, देश में चल रही लहर को नहीं: गौतम गंभीर