गौतमबुद्धनगर सीट की फूलमंडी में होगी मतगणना

नोएडाःगौतमबुद्धनगर लोकसभा सीट के लिए मतगणना गुरुवार को फेज-2 स्थित फूलमंडी में होगी। जिलाधिकारी बृजेश नारायण सिंह ने बताया कि निष्पक्ष, पारदर्शी तथा व्यवधान रहित मतगणना के लिये पूरी तैयारी की गयी है। उन्होंने बताया सुबह करीब 11 बजे नोएडा के सेक्टर 82 स्थित फूलमंडी में सभी मतगणना कर्मचारियों को मतगणना का रिहर्सल कराया गया। इस दौरान सभी को मतगणना की पूरी प्रक्रिया का पुनः प्रशिक्षण दिया गया ताकि कल किसी भी तरह की कोई चूक या व्यवधान पैदा न हो सके।

एआरओ एमएन उपाध्याय ने बताया कि त्रिस्तरीय सुरक्षा तथा अन्य दिशा निर्देशों पर पुलिसकर्मियों की ब्रीफिंग की गई। मतगणना के लिये तीनों विधानसभा क्षेत्रों के लिये तीन बड़े पंडाल बनाये गये हैं हर पंडाल में 14-14 टेबिल लगेगीं। पहले पोस्टल बैलेट की मतगणना होगी। हर विधानसभा में लॉटरी द्वारा पांच रैंडम वीवीपैट पर्चियों तथा ईवीएम का मिलान किया जाएगा।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बताया कि मतगणना के लिए 1100 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगायी गई है। इसमें 250 पुलिस उपनिरीक्षक, 100 पुलिस निरीक्षक 8 पुलिस क्षेत्राधिकारी, 4 अपर पुलिस अधीक्षक शामिल है। मतगणना स्थल के एक किमी के आस-पास वाहनों तथा आम लोगों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। फूलमंडी के आसपास यातायात मार्ग भी परिवर्तित किया गया है।

Related Stories:

RELATED मतगणना के दौरान शराब बेचने पर ठेका किया सील, 5 के खिलाफ केस दर्ज