निगम की व्यवस्था चरमराई, शहर में जगह-जगह लगे कचरे के ढेर

चंडीगढ़(राजिंद्र) :शहर में डोर टू डोर गारबेज कलैक्शन का काम ठेके पर देने के विरोध में रविवार को भी गारबेज कलैक्टरों की हड़ताल जारी रही। गारबेज कलैक्टर डड्डूमाजरा डंपिंग ग्राऊंड के पास प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं, निगम द्वारा सही व्यवस्था न करने के चलते शहर में जगह-जगह कचरे के ढेर लगे हुए हैं, जिस कारण शहरवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

इस संबंध में अखिल भारतीय सफाई कांग्रेस के प्रधान शमशेर लोहटिया ने कहा कि वह लगातार अपना प्रदर्शन कर रहे हैं और ये प्रदर्शन तब तक जारी रखेंगे, जब तक कि डोर टू डोर गारबेज कलैक्टरों को राहत नहीं मिलती और इस ठेकेदरी प्रथा पर तुरंत रोक नहीं लगाई जाती। गारबेज कलैक्टरों का समर्थन कर रहे बी.जे.पी. पार्षद राजेश कालिया ने कहा कि इस बारे में हम अब आगे की रणनीति तय कर रहे हैं। 

सैक्टरों में बढ़ती जा रही है गंदगी :
चंडीगढ़ रेजीडैंट एसोसिएशन वैलफेयर फैडरेशन के चेयरमैन हितेश पुरी ने कहा कि शहर में सफाई व्यवस्था का बुरा हाल है। पिछले डेढ़ सप्ताह से सही रुप से घरों से कचरा नहीं उठ पा रहा है, जिस कारण लोग काफी परेशानी है। मार्कीट और सड़कों पर भी गंदगी बढ़ती जा रही है। 

निगम को इस संबंध में शिकायत दी जा रही है लेकिन इसका निवारण नहीं हो पा रहा है। उन्होंने कहा कि जल्द ही वह निगम कमिश्नर से मिलकर उनसे इस व्यवस्था को सही करने की अपील करेंगे।

Related Stories:

RELATED काम पर लौटे गारबेज कलैक्टर्स, लोगों ने ली राहत की सांस