जीवंत लग रही गणेश जी की मूर्तियां, आप भी देंखें भव्य नजारा

यमुनानगर(सुमित): कल से शुरू होने वाले 10 दिन के गणपति उत्सव को लेकर जिले भर में तैयारियां की जा रही है। खरीददार अपने अपने घर गणेश जी की मूर्ति को लेकर जा रहे हैं, वहीं बाजार में 500 से लेकर 15000 रूपये तक की गणेश जी की मूर्ति मिल रही है। श्रद्धालुओं में भी गणपति उत्सव को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है। बाल गणेशा की मूर्तियां श्रद्धालुओं को बहुत आकर्षित कर रही हैं।



यमुना नगर में गणेश चतुर्थी के आयोजन को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। एक ओर मूर्तिकार गणपति बप्पा की मूर्तियों को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं दूसरी ओर शहर में जगह-जगह पर गणेश जी की तरह-तरह की आकर्षक मूर्तियां बिक्री के लिए सज चुकी हैं, जो कि लोगों को अपने ओर आकर्षित कर रही हैं। इस बार गणेश चतुर्थी 13 सितम्बर को मनाई जाएगी तथा गणेश विसर्जन 23 सितम्बर को किया जाएगा।



गणेश चतुर्थी को लेकर बाजार भी तैयार हो गया है। गणेश उत्सव के दौरान इस्तेमाल किए जाने वाले सामान से बाजार सज गए हैं। बाजार में मूर्तिकारों द्वारा इस बार बाल गणेशा की मूर्ति बनाई गई है जिसे बच्चे ज्यादा पसंद कर रहे हैं। वहीं 500 रुपए की मूर्ति से लेकर 15 हज़ार तक की मूर्ति मिल रही है।



मूर्तिकार जेठालाल ने बताया कि इस बार उन्होंने लोगों की पसंद को देखते हुए विभिन्न प्रकार की 500 से लेकर 15 हज़ार रुपये तक की मूर्तियां तैयार की हैं। उन्होंने बताया कि लोगों ने उन्हें अपनी पसंद के हिसाब से मूर्ति तैयार करने के ऑर्डर भी दिए हैं, जिन्हें बनाने में वह परिवार समेत दिनरात जुटे हुए हैं। वहीं इस बार मूर्तियों को और सुंदर रूप देने के लिए भगवान शिव जी और अन्य देवी देवताओं के रूप भी गणेश जी की मूर्ति के साथ तैयार किये गए। पिछले साल 3 नए डिजाइन आये थे और अब 13 डिजाइन को खूब लुभा रहे हैं।

Related Stories:

RELATED गणेश चतुर्थी के धूम के लिए मशहूर है भारत की ये 5 जगहें