Alert! ऑनलाइन शॉपिंग के चक्कर में कहीं आप के साथ न हो जाए ऐसा धोखा

नेशनल डेस्क: आज कल लोग समय और पैसे की बचत के लिए ऑनलाइन शॉपिंग पर ज़्यादा ही भरोसा करने लगे हैं। फेस्टिवल सीजन में ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट धड़ाधड़ ऑफर देती हैं और लोग भी जमकर खरीददारी करते हैं। आम आदमी उनके जाल में फंसकर धोखा खा जाता है। ऐसा ही एक मामला पंजाब के फिरोजपुर का भी सामने आया है जहां एक लड़की ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गई।
PunjabKesari

दरअसल मरीना धालीवाल नाम के एक लड़की ने एक ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट से पार्टी ड्रेस ऑर्डर की लेकिन  जब उन्होंने पार्सल खोलकर देखा तो वह हैरान रह गई। पैकेट में से एक अलग ही ड्रेस निकली जिसका कपड़ा, स्टाइल, डिजाइन एक दम अलग था। तस्वीरों में भी दिखाई दे रहा है कि ऑनलाइन वेबसाइट पर दिखया कुछ और गया लेकिन घर पर डिलीवरी किसी और ही रंग-डिजाइन की आई। 

PunjabKesari
मरीना ने अपना अनुभव साझा करते हुए लोगों को भी इससे बचने का सुझाव दिया है। उन्होंने कहा कि इस तरह की ठगी से बचें किसी नई या अनजान साइट पर मन लुभावने ऑफर देखकर कभी खरीदारी न करें। विश्वसनीय ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट से ही शॉपिंग करें। 

PunjabKesari
बता दें कि यह पहली बार नहीं है कोई ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ हो। आए दिन इस तरह के मामले सामने आते रहे हैं। साइबर एक्सपर्ट की माने तो एक स्टडी के अनुसार भारत में इस समय ऑनलाइन शॉपिंग का बाजार दस खरब रुपये से भी ज्यादा है। देश में साल 2015 में 120 अरब डॉलर की ऑनलाइन खरीदारी हुई है। ऐसे में ऑनलाइन फ्रॉड के केस भी बढ़े हैं। 
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
× RELATED IAMAI का अनुमान, 2018 में 2.37 लाख करोड़ का होगा डिजिटल कारोबार