J&K: घाटी में 24 घंटे चार एनकाउंटर-टॉप लश्कर कमांडर समेत 6 आतंकी ढेर, मासूम की मौत

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां और बांदीपोरा जिलों में सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में तीन आतंकवादी मारे गए हैं। इसके साथ ही पिछले 24 घंटों में मारे गए आतंकवादियों की संख्या छह हो गई है। वहीं आतंकियों द्वारा बंधक बनाए गए 10 साल के मासूम की भी मौत हो गई। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के साथ शुक्रवार को हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। एक सैन्य अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में शोपियां के इमामसाहिब इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया और तलाश अभियान शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं जिसके बाद बलों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई।

बारामुला में एनकाउंटर
जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले में गुरुवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए जबकि तीन जवान घायल हो गए। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार बारामुला के क्रीरी के कलांतरा में आतंकवादियों के मौजूद होने की खुफिया सूचना मिली जिसके बाद पुलिस की विशेष अभियान समूह, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने संयुक्त रूप से बुधवार शाम घेराबंदी एवं तलाश अभियान चलाया। इस दौरान आतंकवादियों के ठिकाने का पता चला जहां से आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई। उन्होंने कहा कि अंधेरा होने के कारण गत रात अभियान स्थगित कर दिया गया था हालांकि पूरे इलाके की घेराबंदी की गई ताकि आतंकवादी भागने में कामयाब न हो सकें। सुबह होते ही अभियान शुरू कर दिया गया। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल एक खास क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे जहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से गोली चलायी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई। इस गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गए।


बांदीपोरा में मुठभेड़
एक सैन्य अधिकारी ने बताया कि दो आतंकवादी बांदीपोरा जिले के हाजिन इलाके में रातभर चली मुठभेड़ में मारे गए। पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों के खिलाफ अभियान गुरुवार को आरंभ हुआ था लेकिन सुरक्षा बलों को सावधानी से काम लेना था क्योंकि आतंकवादियों ने दो आम नागरिकों को बंधक बना लिया था। एक पुलिस अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर बताया कि एक आम नागरिक को गुरुवार शाम को बचा लिया गया लेकिन एक अन्य बंधक की अभियान के दौरान संभवत: मौत हो गई। ऐसा बताया जा रहा है कि मारा गया बंधक 10 साल का मासूम था।

सोपोर एनकाउंटर
सोपोर के वारपोरा में भी गुरुवार को सुरक्षाबलों के सर्च अभियान के दौरान आतंकियों ने सेना ने पर फायरिंग की। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने भी गोलीबारी की और और एक आतंकी को ढेर कर दिया।

Related Stories:

RELATED J&K: आम नागरिकों के लिए हफ्ते में 2 दिन बंद रहेगा NH पर यातायात, फैसला लागू