बदल फटने से डोभी नाले में आई बाढ़, इलाके में मची अफरा-तफरी

मनाली: लगातार हो रही बारिश से मनाली की ब्यास नदी और नाले उफान पर हैं। मनाली के डोभी नाले में बादल फटने से भयंकर बाढ़ आ गई है। पानी डोभी पुल को छू रहा है जिस कारण मनाली-कुल्लू नैशनल हाईवे बंद है। डोभी नाले के आसपास रहने वाले लोगों को वहां से हटाया जा रहा है। डोभी की तिब्बती कालोनी में भी पानी घुस गया है। नाले में आई भयंकर बाढ़ से लोग सहम उठे हंै। ग्रामीणों पवनराज, दीपक और ओम ने बताया कि साढ़े 11 बजे के करीब डोभी नाले में बाढ़ आ गई जिस कारण क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई है। उन्होंने बताया कि नाला आसपास की जमीन को भी बहाकर ले गया है।


मनाली के भजोगी नाले में भी आई बाढ़
दूसरी ओर मनाली शहर के बीच में बहने वाले भजोगी नाले में भी बाढ़ आ गई। बाढ़ का सारा पानी लोगों के घरों में घुस गया। ग्रामीणों बलविंद्र और रोशन ने बताया कि भजोगी नाले में बाढ़ आने से ग्रामीणों के घरों में पानी घुस गया। उन्होंने बताया कि वार्ड नं.-2 में होटल एवरैस्ट के पास नाले ने भारी नुक्सान किया। एस.डी.एम. मनाली रमन घरसंगी ने कहा कि ब्यास किनारे रहने वाले लोगों को सतर्क किया गया है, वहीं मौसम की परिस्थितियों पर नजर रखी जा रही है।

वन मंत्री ने लिया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा
वन, परिवहन, युवा सेवाएं व खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने रविवार दोपहर बाद डी.सी. यूनुस और अन्य अधिकारियों के साथ डोभी बिहाल व अन्य क्षेत्रों का दौरा करके बाढ़ की स्थिति का जायजा लिया। वन मंत्री ने आपदा प्रबंधन से जुड़े सभी अधिकारियों को किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने तथा प्रभावित क्षेत्रों में राहत व बचाव के त्वरित कदम उठाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि डोभी बिहाल में फंसे लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए पुलिस, होमगार्ड व आई.टी.बी.पी. के जवान मौके पर बचाव कार्यों में लगे हुए हैं। इस संबंध में एन.डी.आर.एफ . की टीम व हैलीकॉप्टर की सेवाएं भी ली जाएंगी।

Related Stories:

RELATED आज से कुल्लू-मनाली NH दो दिनों के लिए बंद, इस रास्ते से सफर कर सकते हैं सैलानी