चलते विमान में पायलट ने वर्दी उतार की एेसी हरकत, चौंक गए यात्री

न्यूजर्सीः ग्लासगो से न्यू जर्सी जानेवाली यूनाइटेड एयरलाइंस की एक फ्लाइट के यात्री अचानक ही सकते में आ गए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यात्री अपनी सुरक्षा को लेकर उस वक्त बहुत डर गए, जब उन्होंने देखा कि एक पायलट फर्स्ट क्लास में आकर कपड़े बदलकर आराम से झपकी लेने लगा है। 7 घंटे की लंबी फ्लाइट में पायलट ने लगभग एक घंटे की नींद ली। 

पायलट के इस व्यवहार से कुछ यात्री अपनी सुरक्षा को लेकर बहुत डर गए। फ्लाइट नंबर UA161 में यह घटना हुई। लिबर्टी इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर 7.40 पर 22 अगस्त को उड़ान भरी थी। हालांकि, किसी तरह की कोई दुर्घटना नहीं हुई और फ्लाइट के कॉकपिट में 3 पुरुष क्रू मेंबर्स भी थे, जिन्होंने स्थिति को पूरी तरह से नियंत्रण में रखा। एक रिटायर्ड पुलिस अधिकारी ने फ्लाइट में सो रहे कैप्टन की तस्वीर ली।

उन्होंने कहा, 'पायलट ने पहले अपने कपड़े चेंज किए और फिर वह टीशर्ट पहनकर बाहर आए। वह सीधे फर्स्ट क्लास + में गए और आराम से सो गए। एक घंटे की नींद के बाद वह जगे और फिर से कपड़े बदलकर उन्होंने कॉकपिट में आने के लिए अनुमति मांगी और चले गए। उनके जाने के बाद दूसरा पायलट सोने के लिए आ गया।' 

कुछ यात्रियों ने कहा कि हो सकता है पायलट काम के अतिरिक्त दबाव के कारण काफी थके हुए हों। उन्हें 7 घंटे की लंबी फ्लाइट में सोने या आराम करने का हक है, लेकिन बेहतर हो कि वो लोग ऐसा यात्रियों की नजर में आए बिना ही करें। एयरलाइंस ने भी इस पर स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा कि ऐसा करना नियमों के दायरे में है। लंबी दूरी की फ्लाइट्स में कुछ वक्त आराम के लिए पायलट को भी दिया जाता है। 

Related Stories:

RELATED ट्रंप ‘फ्लाइट 93’ में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने पहुंचे पेनसिल्वानिया