फेंगशुईः फायर मंकी दिला सकता है आपको जीवन का हर सुख

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है कि अगर घर या घर का फर्नीचर वास्तु के हिसाब से न हो तो नकारात्मक ऊर्जा हमारे साथ ही नहीं बल्कि उन चीज़ों में भी बस जाती है जिनका हम इस्तेमाल रोजाना करते हैं। लेकिन आज हम आपको चीनी फेंगशुई में इस्तेमाल की जाने वाले फायर मंकी के बारे में बताएंगे। जिसके इस्तेमाल करने से आप रोजाना जूझ रही बहुत सारी परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं। फेंगशुई में फायर मंकी को ऊर्जा व रचनाशीलता के रूप में जाना जाता है। तो आइए जानते हैं फायर मंकी और फेंगशुई से जुड़े कुछ टिप्स के बारे में-


फायर मंकी को किसी भी रूप में अपने पास रख सकते हैं। जैसे लॉकेट, ब्रेसलेट या रिंग के रूप में और अगर संभंव हो तो इसे पीली धातु के रूप में भी बनावा सकते हैं। इससे घर में धन धान्य में भी वृद्धि होती है।

इसे घर के मेज पर भी रख सकते हैं लेकिन इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि इसे एक बार रखने पर दोबारा अपनी जगह से न हिलाएं।

फायर मंकी को थ्री-डी पेंटिग के रूप में भी घर पर कहीं लगा सकते हैं। अगर फायर मंकी बाहर की ओर उभरता हुआ दिखे तो ज्यादा अच्छा होगा।

फेंगशुई में कहा गया है कि नए घर में प्रवेश करने से पहले नमक के पानी का पोछा लगा कर ही ग्रह प्रवेश करें। क्योंकि नमक घर में नकारात्मकता को प्रवेश करने से रोकता है। 

सुबह और शाम के समय घर की सारी खिड़कियों व दरवाजों को खोलें और ताजी हवा को अंदर आने दें। ऐसा माना जाता है कि सूरज की किरणें आने से घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। 
ज्योतिष से कैसे पता करें किसने की है आपके घर में चोरी और कब ?(video)

Related Stories:

RELATED फेंगशुई के सिर्फ 3 सिक्के दूर करेंगे घर की ये 6 परेशानियां