बतख के पीछे एक कतार में तैरते दिखे 76 बेबी डक, फोटो वायरल

इंटरनैशनल डेस्कः अमरीकाकी  बमिजी झील में एक बहुत खूबसूरत नजारा देखने को मिला जब एक  बतख अपने 76 बच्चों के साथ एक कतार में तैरती दिखाई दी। एक वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर ब्रेंट सिजेक ने उनकी तस्वीर खींची और सोशल मीडिया पर डाली जिसके बाद यह तस्वीर वायरल हो गई। ब्रेंट के इस ट्वीट को करीब 9 हजार लोगों ने लाइक किया, जबकि चार हजार लोग कमेंट कर चुके हैं। 
PunjabKesari
अधिकतर लोग ब्रेंट से फोटो वाली जगह के बारे में पूछते हैं। इससे झील पर आने वालों की संख्या बढ़ गई है। काफी लोग दिनभर बैठकर यह नजारा दोबारा देखने का इंतजार करते रहते हैं। फोटोग्राफर के मुताबिक, उसने बतखों की इतनी लंबी लाइन पहली बार देखी थी। काफी पसंद आई तो उसका फोटो क्लिक कर लिया। ब्रेंट का अंदाजा था कि ये 20-30 बतख होंगी, लेकिन गिनती करने पर बच्चों की संख्या 76 तक पहुंच गई। येल यूनिवर्सिटी के पक्षी विज्ञानी रिचर्ड ओ प्रुम कहते हैं कि यह काफी शानदार नजारा है। मैंने पक्षियों के बारे में काफी पढ़ा है और उनके साथ वक्त भी बिताया है, लेकिन इतनी सारी बतखों को इस तरह एक लाइन में चलते हुए कभी नहीं देखा। 
PunjabKesari
विशेषज्ञों के मुताबिक, इस तस्वीर को नेशनल ऑडुबोन सोसायटी की वेबसाइट पर भी पोस्ट किया गया है। यह प्रकृति का शानदार नजारा है, जो दोबारा दिखना काफी मुश्किल है। वहीं, फोटोग्राफर ब्रेंट ने पक्षी वैज्ञानिकों से पूछा है कि क्या एक बतख इतने सारे बच्चों का ख्याल एक साथ रख सकती है? हालांकि, उन्हें इस बारे में सटीक जानकारी नहीं मिली है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!