बायोमीट्रिक की सुविधा न होने पर परीक्षार्थियों ने किया हंगामा (VIDEO)

समालखा(राकेश):रविवार को शहर में आयोजित नायब तहसीलदार की लिखित परीक्षा के कुछ केंद्रों पर बायोमीट्रिक का मामला गले की फांस बन गया। परीक्षा केंद्रों पर बायोमीट्रिक की सुविधा उपलब्ध न करवाए जाने पर परीक्षार्थियों ने विरोध करते हुए हंगामा किया।उल्लेखनीय है कि कुछ परीक्षा केंद्र, जिनमें महाराजा अग्रसैन पब्लिक स्कूल, डी.पी.एस., ताऊ देवीलाल कालेज व अन्य स्कूल में परीक्षार्थी सुबह के समय परीक्षा देने पहुंचे तो वहां पर बायोमीट्रिक का इंतजाम न करने पर परीक्षार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
 
परीक्षा का समय पूरा होने के बाद परीक्षा केंद्रों पर बायोमीट्रिक न होने पर परीक्षार्थियों ने जमकर विरोध करते हुए हंगामा किया। इस दौरान एक परीक्षा केंद्र पर एक सुपरिंटैंडैंट को परीक्षार्थियों ने जमकर खरी-खरी सुनाई। मामले को बढ़ता देख पुलिस की गाडिय़ां मौके पर पहुंचीं। थाना प्रभारी ने परीक्षार्थियों को समझाकर मामले को शांत करवाया। बाद में परीक्षा समाप्त हुई तो परीक्षार्थियों को 3 घंटे तक बायोमीट्रिक पर अंगूठा लगाने के लिए भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

वहीं, दूसरी ओर ताऊ देवीलाल कालेज में बगैर मैटल डिटैक्टर के वैरीफिकेशन करने के लिए मात्र खानापूर्त की गई। हालांकि मैटल डिटैक्टर की सुविधा उपलब्ध न करवाए जाने पर प्रिंसीपल ने एस.डी.एम. को मामले से अवगत करवाया।

‘परीक्षार्थियों को कोई परेशानी नहीं आएगी’
शूगर मिल के एम.डी. संदीप अग्रवाल ने बताया कि समालखा में 22 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। जिनमें 6264 में से 3247 परीक्षार्थी गैर-हाजिर मिले। 7 परीक्षा केंद्रों में बायोमीट्रिक न होने की बात सामने आई। जिसको लेकर उनकी हरियाणा और सेवा आयोग से बात हुई है। जिस पर उन्होंने आर्डर जारी कर दिए हैं। एम.डी. ने बताया कि बायोमीट्रिक न होने पर परीक्षार्थियों को कोई परेशानी नहीं आएगी।

Related Stories:

RELATED बायोमीट्रिक की सुविधा न होने पर परीक्षार्थियों ने किया हंगामा (VIDEO)