7 घंटे से चार्ज पर लगे इलेक्ट्रिक स्कूटर में हुअ धमाका, बाल-बाल बचा परिवार(video)

इंटरनैशनल डेस्कः  चीन में बीजिंग के एक फ्लैट में चार्जिंग में लगे इलेक्ट्रिक स्कूटर में अचानक धमाका हो गया। धमाका होते ही इसमें जबरदस्त आग लग गई। यह सात घंटे से चार्ज हो रहा था। साउथ चाइना मोर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक इस स्कूटर को कुछ दिनों पहले ही खरीदा गया था। फ्लैट में लगे सीसीटीवी कैमरे में रविवार को हुआ यह पूरा हादसा रिकॉर्ड हो गया। फ्लैट के मालिक की पहचान सरनेम झाओ से हुई है। 

वीडियो में ई-स्कूटर को लीविंग रूम में चार्ज होते देखा जा सकता है। अचानक धमाके की आवाज आती है। उस वक्त लीविंग रूम में झाओ का पति, उसकी बेटी और घर का पालतू कुत्ता होता है। सभी ब्लास्ट की आवाज सुनकर चौंक जाते हैं। झाओ का पति तुरंत सोफे से उठता है और स्कूटर से धुआं उठता देखकर उसका चार्जर हटा देता है। धुंए का गुबार तेजी से फैलता देख वह अपनी बेटी को लेकर फ्लैट से बाहर निकल जाता है। चंद सेकेंडों में इलेक्ट्रिक आग की लपटों में घिर जाता है। 

सिक्योरिटी और प्रोपर्टी मैनेजमेंट स्टाफ की मदद से इस आग को बुझाया जाता है। इस हादसे में किसी के घायल होने की खबर नहीं है।  झाओ ने कहा कि दो सप्ताह पहले ही यह स्कूल उन्होंने ऑनलाइन खरीदा था। हादसे से पहले उन्होंने इसे एक बार चार्ज किया था। उन्होंने कहा कि यह सात घंटे से चार्ज हो रहा था। स्कूटर बेचने वाले व्यक्ति ने बताया था कि इसे 6 से 12 घंटे चार्ज करना होता है। 
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!