इराक में आईएस के संदिग्ध हमले में आठ लोगों की मौत

समारा:इस्लामिक स्टेट समूह के संदिग्ध जिहादियों ने उत्तरी इराक में दो अलग-अलग हमलों में आठ लोगों की जान लेली जबकि चार अन्य घायल हो गए। आईएस नेता अबु बकर अल-बगदादी की ओर से पिछले महीने जारी तथा-कथित ऑडियो क्लिप के बाद चरमपंथी समूह के हमलों में वृद्धि हुई है। सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि किर्कुक से करीब 25 किलोमीटर पश्चिम में स्थित अल्बु शहर गांव के एक मकान पर जिहादियों ने सोमवार को हमला किया जिसमें सात लोग मारे गए।

उन्होंने बताया कि इस हमले में एक पुलिसकर्मी घायल भी हुआ है। जिहादियों ने वहीं पास में स्थित एक मुद्रा विनिमय कार्यालय से करीब 20,000 डॉलर भी लूट लिए। वहीं रविवार को बगदाद के पास एक मस्जिद के बाहर एक व्यक्ति की गोली मार कर हत्या कर दी और तीन अन्य को घायल कर दिया। पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि यह हमला रविवार देर रात अश-शरकात के नजदीक खनोउका गांव में हुआ।

यह उन अंतिम क्षेत्रों में है जिन्हें सरकारी बलों ने पिछले साल आईएस से छीन लिया था। यह इलाका राजधानी से करीब 100 किलोमीटर दूर है। नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर अधिकारी ने बताया, ‘80 वर्षीय एक व्यक्ति जब नमाज अदा कर मस्जिद से बाहर आ रहा था उसी समय जिहादियों ने गोलियां चलाई।’ उन्होंने बताया, ‘गोलीबारी में तीन अन्य लोग घायल हो गए।’ किसी भी समूह ने तत्काल हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। 


 

Related Stories:

RELATED ईराक अदालत ने  ISIS के प्रमुख आतंकी को सुनाई फांसी की सजा