मछली बेच घर चलाती है छात्रा, केरल बाढ़ पीड़ितों को दान किए फीस के 1.5 लाख रुपए

केरल में आई भारी बाढ़ ने प्रदेश में भारी तबाही मची हुई है।  देशभर से लोग केरल के लोगों की मदद हर तरह से कर रहे हैं।  बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए हाथ एक मछली बेचने वाली ने बढ़ाया है। जिसने अपनी पढ़ाई के लिए जमा की हुई फीस दान कर दी। सोशल मीडिया पर इस लड़की को खूब तारीफें मिल रही है।

 

केरल के त्रिसूर की रहने वाली 21 साल की इस लड़की का नाम हनान हामिद  हैं। घर का खर्चा चलाने के लिए मछली बेचती हैं। आज 1.5 लाख रुपए मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कर उसने  सबकी बोलती बंद कर मिसाल कायम कर दी है।

 
अपनी जीविका चलाने के लिए हनान मछली बेचने का काम करती हैं। पिछले कुछ दिनों पहले वह सोशल मीडिया पर ट्रोल भी हुई थी क्योंकि वह स्कूल के बाद बाजार में मछलियां बेचकर अपना घर चलाती थी। वहीं जैसे ही उसकी कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो लोगों ने उसकी मदद करते हुए पैसे दिए। हनन का कहना है लोगों की तरफ से काफी मदद मिली।

 

जिससे पढ़ाई के लिए काफी पैसे जमा हो गए थे फिर जब मुझे मालूम चला कि केरल में बाढ़ आई है और बचाव एवं राहत कार्य के लिए पैसों की जरूरत है तो मैं खुद को रोक न सकी। हनान के इस नेक काम को कई लोग पब्लिसिटी स्टंट बता रहे हैं तो कई लोग इस काम खूब सराहना भी कर रहे हैं जिसके बाद केरल के सीएम पिनराई विजयन और केंद्रीय मंत्री अल्फोंस कन्ननथनम को भी हामिद के समर्थन किया।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!