लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 19 तक ड्राई-डे घोषित

पटियाला (प्रतिभा): लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शराबबंदी के दौरान अगर शराब बिकती या बांटते हुए पाई जाती है तो इसके लिए एक्साइज विभाग को शिकायत कर सकते हैं। ए.ई.टी.सी. बलविंदर सिंह ने शुक्रवार को जिले के सभी ठेकों को सील करने के निर्देश जारी करते हुए कहा है कि चुनाव के दौरान किसी भी हालत में शराब की बिक्री और बांटने नहीं दी जाएगी। इसके लिए 8 टीमें पूरी तरह तैयार करने के बाद तैनात कर दी गईं, जोकि इस रविवार तक पूरे जिले में पूरी नजर रखेंगी और अगर कोई भी ठेका खुला पाया जाता है या शराब बंटती हुई मिलती है तो उन पर तुरंत कार्रवाई होगी। वहीं ए.ई.टी.सी. ने कहा कि जुर्माने के साथ कुछ दिनों के लिए ठेका सस्पैंड रहेगा यानी बंद कर दिया जाएगा। बता दें कि रविवार तक चुनाव को लेकर ड्राई-डेज घोषित किए जा चुके हैं। 

पड़ोसी राज्यों से बड़ी मात्रा में होती है शराब की तस्करी
शुक्रवार को ठेके भी सील कर दिए गए हैं ताकि अब वोटरों को रिझाने के लिए उम्मीदवार शराब को सहारा न बना पाएं। ऐसे में एक विशेष बैठक के बाद विभाग अथॉरिटी द्वारा ठेके सील करने के साथ कड़ी नजर रखने के लिए टीमों का गठन कर दिया गया है, क्योंकि चुनाव में वोटरों को लुभाने के लिए ज्यादातर मामलों में शराब बांटी जाती है। ऐसे मामलों को रोकना और कार्रवाई करना महकमे के लिए चुनौती रहती है क्योंकि पड़ोसी राज्यों से भी बड़ी मात्रा में शराब की तस्करी होती है। 

हर टीम की अगुवाई एक ई.टी.ओ. ने की कार्रवाई
वहीं अथॉरिटी के निर्देश पर ए.ई.टी.सी. बलविंदर सिंह की दिशा-निर्देशों में 16 टीमों ने जिले के सभी ठेके सील कर दिए हैं। वहीं हर टीम की अगुवाई एक ई.टी.ओ. ने की। इसके अलावा अब चैकिंग और रेड के लिए 8 टीमें अगले 3 दिनों में काम करेंगी। हर टीम को 4 सदस्यीय बनाया गया है। इसमें ई.टी.ओ. ही अगुवाई करेंगे और उनके साथ 3 अन्य मैंबर होंगे। वहीं इसे लेकर पुलिस प्रशासन का सहयोग भी लिया जाएगा। अगर जनता को कोई भी ठेका खुले होने या किसी भी तरीके से शराब बिकने या बांटने का मामला मिलता है तो वो सीधे इसके लिए ई.टी.ओ. और ए.ई.टी.सी. को विभाग में फोन करके शिकायत कर सकते हैं। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!