Kundli Tv- क्या आप भी अपने कर्ज़ से पाना चाहते हैं छुटकारा तो आज न भूलें ये करना

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
प्रदोष व्रत के दिन भगवान शिव की पूजा की जाती है इस बारे में तो सभी जानते ही होंगे। लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर इस दिन कुछ खास उपाय किए जाए तो भगवान शंकर की कृपा तो होती ही है इसके साथ ही व्यक्ति को अपनी बहुत सी समस्याओं से निजात मिल सकती है। तो यदि आप भी आज के दिन कुछ विशेष उपाय कर लेंगे तो आप अपने कर्ज़ के साथ ही मंगल ग्रह से जुड़ी भी अन्य कई परेशानियों से छुटकारा पा लेंगे। आइए यहां जानते हैं कौन से है वे उपाय-


बड़े भाई के साथ रिश्ते में प्यार बरकरार रखने के लिए तो आज के दिन दो पत्थर के टुकड़े लेकर उन्हें लाल रंग से रंगें और अपने भाई के हाथ से छुआकर एक पत्थर को  बहते जल में प्रवाहित कर दें और दूसरे पत्थर को संभालकर अपने पास रख लें। बता दें कि इस उपाय को सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन मेष राशि वालों के लिए ये विशेष फलदायी है।

कर्ज़ के बोझ तले फंसे हैं और उससे जल्द से जल्द बाहर निकलना चाहते हैं, तो आज भौम प्रदोष व्रत के दिन लेनदार को ज्यादा न सही, लेकिन कुछ राशि, चाहें तो एक रुपया ही ज़रूर लौटा दें और ध्यान रहे कि अगली किश्त भी जब तैयार हो, तो उसे मंगलवार के दिन ही चुकाएं। ऐसा करने से आपका कर्ज़ बहुत जल्दी ही उतर जाएगा। वैसे तो इस उपाय को सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन वृष राशि वालों के लिए ये अधिक शुभकारक माना जाता है।

अगर आप पर कभी भी कर्ज़ लेने की नौबत नहीं आई और आप चाहते हैं कि आगे भी आपके ऊपर ऐसी कोई नौबत न आए, तो इसके लिए प्रदोष व्रत के दिन आसन पर बैठकर, हाथ जोड़कर ऋणमोचक मंगल स्रोत का पाठ ज़रूर करें। माना जाता है कि आज के दिन ऐसा करने से भविष्य में कभी भी कर्ज़ लेने की नौबत नहीं आएगी। ये उपाय मिथुन राशि वालों के लिए ज्यादा लाभकारी माना गया है। 

अगर आप में और आपके जीवनसाथी में पॉजिटिविटी खत्म होती जा रही हो और  तो आज के दिन बहते पानी में 11 रेवड़ियां या बताशे प्रवाहित करें। ऐसा करने से आप और आपके जीवनसाथी के बीच पैदा हो रही कड़वाहट खत्म होगी। इस उपाय को सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन कन्या राशि वालों के लिए ये अधिक लाभकारी मानी जाती है। 

संतान के जीवन में किसी भी प्रकार की परेशानी चल रही हो तो आज के दिन इस खास मंत्र का 108 बार जप करना चाहिए। मंत्र इस प्रकार है - 'ॐ भूमि पुत्राय नमः।'

आज के दिन ऐसा करने से आपकी संतान के जीवन में चल रही परेशानी जल्द ही दूर होगी। तुला राशि वालों के लिए ये उपाय करना बहुत अच्छा माना जाता है।

मैरिड लाइफ में किसी भी तरह की परेशानी हो या शरीर में रक्त की कमी रहती हो तो जरूरतमंदों को तन्दूर में लगी मीठी रोटी बांटें। आज के दिन ऐसा करने से आपको जोड़ों या रक्त से जुड़ी परेशानी से छुटकारा मिलता। 

बिजनेस में कुछ समस्याएं चल हों जिसका असर पारिवारिक जीवन पर भी पड़ रहा हो तो आज के दिन एक सूखा नारियल लेकर उस पर केसरिया सिंदूर से तिलक लगाकर हनुमान जी के चरणों में चढ़ाएं। ऐसा करने से आपके बिज़नेस में चल रही समस्याएं दूर हो सकती है।
तुलसी विवाह विशेष: तुलसी पूजन की सही विधि जानने के लिए यहां click करें 

Related Stories:

RELATED Kundli Tv- आप भी रहते हैं किराए के घर में तो इन बातों को भूलकर भी नज़र अंदाज न करें