घर की दरिद्रता को दूर करने के लिए आज ही बंद करें ये काम

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
आज के समय में हर कोई अपने जीवन में खुशहाली चाहता है और इसके लिए वह दिन-रात हर तरह की कोशिश करता है। लेकिन हर किसी के जीवन में अच्छी और बुरी दोनों परिस्थितियां आती रहती है, ऐसे में इंसान को घबरा कर नहीं बल्कि हिम्मत से काम लेना चाहिए। जब व्यक्ति की लाइफ सब सही भी चल रहा हो तो कई बार इंसान के हाथों ऐसे काम हो जाते हैं, जिसकी वजब से वह मुसीबतों में घिर जाता है और उन्हीं गलतियों की वजह से व्यक्ति को गरीबी का सामना करना पड़ता है। 


कई लोगों का मानना है कि उनसे कभी कोई गलती नहीं हुई होती, जबकि ऐसा नहीं होता है। इंसान से अपनी लाइफ में कभी न कभी अंजाने में ही ऐसी बहुत सी गलतियां हो जाती है, जोकि शायद उसे पता न चलती हो। नारद पुराण के अनुसार आज हम आपको उन्हीं गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जोकि व्यक्ति के शोक और गरीबी का कारण बनती हैं। 

नारद पुराण में एक बहुत ही आम गलती बताई गई है जिसको ज्यादातर सभी लोग अपने जीवन में अवश्य करते हैं, इसमें इस बात का जिक्र किया गया है कि व्यक्ति को अपने बालों को कभी भी मुंह से नहीं दबाना चाहिए क्योंकि इससे व्यक्ति को अशुभ फल की प्राप्ति होती है, इसकी वजह से व्यक्ति कई बीमारियों की चपेट में आ सकता है, इतना ही नहीं बल्कि उसके सुख में भी कमी होती है।

कहते हैं कि जब हम अपने सिर पर तेल मालिश करते हैं तो बचा हुआ तेल अपने सिर पर लगा लेते हैं। जबकि ऐसा नहीं करना चाहिए। इससे लाइफ में दुख और परेशानियां आती हैं और साथ ही शरीर अशुद्ध हो जाता है। जिसकी वजह से घर में बरकत नहीं होती है। 

नारद पुराण के अनुसार व्यक्ति को कभी भी दिन के समय सोना नहीं चाहिए। कहते हैं कि जो लोग दिन में सोते हैं उनके घर में धन का आभाव बना रहता है। इसके साथ ही सूर्योदय और शाम के समय सोना नहीं चाहिए। 

नारद पुराण में बताया गया है कि व्यक्ति को गलती से भी निर्वस्त्र नहीं सोना चाहिए क्योंकि इसकी वजह से देवी देवता और पितृ गण नाराज हो जाते हैं।

व्यक्ति को हमेशा मदिरापान और जुए की लत से दूर रहना चाहिए क्योंकि यह व्यक्ति के लिए बहुत ही हानिकारक साबित होता है। 

नारद पुराण के मुताबिक व्यक्ति को अपने नाखूनों को दातों से नहीं चबाना चाहिए क्योंकि इसकी वजह से धन की देवी माता लक्ष्मी जी नाराज हो जाती है और साथ ही कई बीमारियों का डर बना रहता है। 

Related Stories:

RELATED घर में घुसकर हमला करने का आरोपी काबू