Kundli Tv- मंगलवार को न करें ये Mistakes वरना !

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)


हफ्ते के सात दिन नवग्रह में से किसी न किसी ग्रह को समर्पित हैं। ज्योतिष विद्वान कहते हैं, किसी भी ग्रह को खुश करने का सबसे सरल तरीका है, जिस दिन पर जिस ग्रह का प्रभाव होता है, उस दिन कुछ कामों को करने से बचना चाहिए। बहुत सारे काम ऐसे भी हैं, जिन्हें करने से दुर्भाग्य आपसे कोसों दूर रहेगा। आईए जानें हनुमान जी के प्रिय वार और मंगल ग्रह के मंगलमय दिन मंगलवार को कौन से ऐसे काम हैं, जो नहीं करने चाहिए।  

महाभारत के अनुशासन पर्व में बताया गया है, मंगलवार को सिर धोना, दाढ़ी या बाल कटवाना यमराज को खुला न्योता देने के बराबर है। इससे मंगल के अशुभ प्रभाव भी बढ़ते हैं।

मंगलवार के दिन घर में उड़द दाल न तो बनाएं और न ही बाहर से खाएं। जो लोग इस दिन गलती से भी उड़द दाल खा लेते हैं, उन्हें स्वास्थ्य संबंधी बुरे प्रभावों से रू-ब-रू होना पड़ता है। उड़द पर शनि का प्रभाव होता है। श्‍ान‌ि मंगल के दुष्प्रभावों से बचने के लिए उड़द दाल का सेवन करने से बचें।

मंगलवार के दिन नाखून नहीं काटने चाहिए। जो लोग इसे कोहरा वहम मानते हैं, उन्हें जीवन में अनचाही मुश्किलों का सामना करना पड़ता है, भाईयों से अनबन रहती है, प्रभाव में कमी आती है और रक्त विकार रहते हैं।

अपने भाई के साथ हमेशा प्यार से रहें। जो लोग मंगलवार के दिन अपने भाई के साथ वाद-व‌िवाद या बुरा व्यवहार करते हैं। उन्हें दुर्घटना और कष्टों का सामना करना पड़ता है। परिवार में भी उथल-पुथल मची रहती है।
जानें कैसे, इस MONDAY आप भी बन सकते हैं अमीर (देखें VIDEO)

Related Stories:

RELATED Kundli Tv- हनुमान चालीसा का पाठ करने पर भी नहीं मिल रहा लाभ, तो यहां जानें कारण