Kundli Tv- बुधवार को व्रत रखने वाले यह कथा करना न भूलें

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें Video)
जिस तरह से सोमवार का दिन शिवजी और मंगलवार का दिन हनुमान जी का माना जाता है। उसी तरह से बुधवार का दिन भगवान गणेश का माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दिन व्रत रखने से भगवान बहुत खुश होते हैं। आज हम आपके लिए लाएं हैं बुधवार के व्रत की कथा। मान्यता है कि इस दिन व्रत रखने वाले लोगों को भगवान गणेश की कथा सुननी बहुत ज़रूरी होती है। तो आइए आपको बताते हैं यह फलदायी कथा-
PunjabKesari
एक व्यक्ति अपनी पत्नी को लेने के लिए ससुराल गया। कुछ दिन अपने ससुराल में रूकने के बाद व्यक्ति ने अपने सास-ससुर से अपनी पत्नी को विदा करने को कहा। लेकिन सास-ससुर ने कहा कि आज बुधवार है और इस दिन हम गमन नहीं करते हैं। लेकिन व्यक्ति ने उनकी बात को मानने से साफ़ इंकार कर दिया। आखिरकार लड़की के माता-पिता को अपने दामाद की बात माननी पड़ी और अपनी बेटी को साथ भेज दिया। रास्ते में जंगल था, जहां उसकी पत्नी को प्यास लग गई। पति ने अपना रथ रोका और जंगल से पानी लाने के लिए चला गया। थोड़ी देर बाद जब वो वापस अपनी पत्नी के पास लौटा तो देखकर हैरान हो गया कि बिल्कुल उसी के जैसा व्यक्ति उसकी पत्नी के पास रथ में बैठा था।
PunjabKesari
ये देखकर उसे गुस्सा आ गया और कहा कि कौन है तुम मेरी पत्नी के पास क्यों बैठा है। लेकिन दूसरे व्यक्ति का जवाब सुनकर वो हैरान रह गया। व्यक्ति ने कहा कि मैं अपनी पत्नी के पास बैठा हूं। मैं इसे अभी अपने ससुराल से लेकर आया हूं। अब दोनों व्यक्ति झगड़ा करने लगे। इस झगड़े को देखकर राज्य के सिपाहियों ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।
PunjabKesari
यह सब देखकर व्यक्ति बहुत निराश हुआ और कहा कि हे भगवान, ये कैसा इंसाफ है, जो सच्चा है वो झूठा बन गया है और जो झूठा है वो सच्चा बन गया है। जैसे ही उसने ये शब्द कहे वैसे ही आकाशवाणी हुई कि हे मूर्ख आज बुधवार है और इस दिन गमन नहीं करते हैं। तूने किसी की बात नहीं मानी और इस दिन पत्नी को ले आया। ये बात सुनकर उसे समझ में आ गया कि उसने गलती कर दी। इसके बाद उसने बुधदेव से प्रार्थना की कि उसे क्षमा कर दें।
PunjabKesari
इसके बाद दोनों पति-पत्नि नियमानुसार भगवान बुध की पूजा करने लग गए। ज्योतिषियों के मुताबिक जो व्यक्ति इस कथा को याद रखता उसे बुधवार को किसी यात्रा का दोष नहीं लगता है और उसे सभी प्रकार के सुखों की प्राप्ति होती है। बुधवार के दिन अगर कोई व्यक्ति किसी नए काम की शुरूआत करता है तो उसे भी शुभ माना जाता है।
रक्षाबंधन पर भाई को ऐसे बांधे राखी (देखें Video)

× RELATED Kundli Tv- इस तरह से करेंगे काम तो मिलेगा दोगुना फायदा