Kundli Tv- नहीं लग रहा Foreign का वीजा तो जाएं इस मंदिर

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)
भारत में एेसे कई मंदिर हैं जिनका इतिहास पूरे विश्वभर में प्रसद्धि हासिल करवाएं हुए हैं। इन मंदिरों के बारे में दिलचस्प बातें जानने के लिए लोग यहां दूर-दूर से आते हैं। तो आईए आज हम आपको एेसे ही एक रोचक धार्मिक स्थान के बारे में बताने जा रहे हैं, जो वीजा बालाजी के नाम से प्रसद्धि है। यह मंदिर भारत के हैदराबाद शहर की उस्मान सागर झील के किनारे स्थित है। इसकी खासियत यह है कि यहां पर हर धर्म के लोग अपना वीजा पास हो जाने की उम्मीद लेकर आते हैं। मान्यता है कि बालाजी के इस मंदिर में आने से वीजा की ख्वाहिश पूरी हो जाती है।


वीजा बालाजी मंदिर में पूजा की एक खास विधि है। इसके तहत सबसे पहले भक्तों को मंदिर की परिक्रमा करनी होती है। भक्त परिक्रमा के दौरान अपने हाथ में एक कागज लिए होते हैं जिस पर परिक्रमा की संख्या दर्ज की जाती है। मालूम हो कि वीजा बालाजी मंदिर में आने वाले लोग अपना पासपोर्ट भी लेकर आते हैं। परिक्रमा के बाद भक्त भगवान वेंकटेश्वर के सामने अपना पासपोर्ट रखकर वीजा मिल जाने की इच्छा प्रकट करते हैं।

मंदिर को काफी पुराना बताया जाता है। इसमें भगवान वेंकेटेश्वर की पूजा की जाती है। इस मंदिर की लोकप्रियता इतनी बढ़ती जा रही है कि यहां पर आने वाले वीजा कैंडिडेट्स की संख्या में काफी इजाफा देखने को मिल रहा है। वीजा बालाजी मंदिर में केवल हिंदू धर्म के लोग ही नहीं बल्कि अन्य सभी धर्मों के वीजा कैंडिडेट्स यहां पर आते हैं। मंदिर के एक पुजारी बताते कि लोग अपना पासपोर्ट लेकर आते हैं और भगवान के सामने उसे रखकर मन्नत मांगते हैं। माना जाता है कि वेंकटेश्वर भगवान मंदिर आने वालों की मन्नतें जरूर पूरी करते हैं।

टूटती हुई शादी को कैसे बचाएं (देखें VIDEO)

Related Stories:

RELATED Kundli Tv- एक Click में पाएं छठ पूजा से संबंधित हर जानकारी