पंजाब केसरी की खबर का असरः DM ने लिया संज्ञान, बढ़ रही सड़क दुर्घटनाओं को लेकर बनाई जांच कमेटी

उत्तरकाशीः उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में सड़क दुर्घटनाओं का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है। इसी के चलते पंजाब केसरी टीवी के द्वारा 10 सितंबर को बढ़ रही सड़क दुर्घटनाओं को लेकर खबर प्रकाशित की गई। इस खबर पर जिलाधिकारी डॉ.आशीष चौहान के द्वारा संज्ञान लिया गया। 

जानकारी के अनुसार, डीएम ने खबर पर संज्ञान लेते हुए कहा कि उत्तरकाशी जिले में भटवाड़ी, डबरानी और नालूपानी में सबसे अधिक सड़क दुर्घटनाएं हुई हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जुलाई और सितंबर महीने में सबसे अधिक सड़क हादसे होते हैं। इस पर जिलाधिकारी ने एसपी सहित एडीएम और एआरटीओ की संयुक्त टीम गठित की है। इस टीम के द्वारा सभी बिंदुओं और एक्सीडेंट जोन में जाकर जांच की जाएगी। टीम के द्वारा उन चिन्हित स्थानों पर जाकर हादसे के कारणों का पता लगाया जाएगा। इसके साथ ही एक्सीडेंटल जोन में जाकर संसाधनों की कमी का भी निरीक्षण किया जाएगा। इससे उन क्षेत्रों में बढ़ रही सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाया जाएगा। 

वहीं आशीष चौहान ने कहा कि बहुत बड़े स्तर के सड़क हादसे अधिकतर गंगोत्री हाईवे पर ही होते हैं। इसके लिए संयुक्त जांच टीमों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी बिंदुओं पर बारिकी से जांच कर डीएम को रिपोर्ट सौंपी जाए। इसके बाद रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी और संसाधनो को बढ़ाकर सड़क हादसों को रोका जाएगा। बता दें कि 10 सितंबर को पंजाब केसरी टीवी में प्रकाशित खबर में पिछले 2 दशकों की बड़ी दुर्घटनाओं की जानकारी दी गई थी। 

Related Stories:

RELATED DM ने शिकायत निवारण शिविर लगाकर सुनी जनता की समस्याएं, 16 शिकायतों को किया दर्ज