DLF को नई परियोजना से सालाना 350 करोड़ रुपए आय का अनुमान

नई दिल्लीः डीएलएफ साइबर सिटी डेवलपर्स लिमिटेड (डीसीसीडीएल) को गुरुग्राम में तैयार हो रही एक नई वाणिज्यिक परियोजना से सालाना करीब 350 करोड़ रुपए की आय का अनुमान है। सूत्रों ने इसकी जानकारी दी। परियोजना अगले साल मार्च तक तैयार होगी।

डीएलएफ साइबर सिटी डेवलपर्स लिमिटेड, डीएलएएफ और जीआईसी का संयुक्त उपक्रम है। सूत्रों ने कहा कि साइबर पार्क नामक इस परियोजना के 25 लाख वर्ग फीट में से 18 लाख वर्ग फीट का लीज पहले ही बैंक ऑफ अमेरिका, गार्टनर और वीवर्क जैसे बड़े ग्राहकों को दिया जा चुका है। उन्होंने कहा कि बचे क्षेत्र को भी अगले कुछ महीने में लीज पर दे दिया जाएगा। 

बारह एकड़ की इस हरित वाणिज्यिक परियोजना को करीब 1,500 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किया जा रहा है। इससे सालाना किराया आय 350 करोड़ रुपए के आसपास रहने की उम्मीद है। परियोजना के तीन टावरों में वर्तमान में 120 रुपए प्रति वर्गफुट मासिक का किराया चल रहा है। डीएलएफ ने 2016 में इस परियोजना के निर्माण का ठेका एल एण्ड टी को दिया था। 

डीएलएफ के प्रवक्ता ने हालांकि, इस बारे में कुछ भी कहने से मना कर दिया। देश की सबसे बड़ी रियल एस्टेट कंपनी डीएलएफ की डीसीसीडीएल में 66.66 प्रतिशत हिस्सेदारी है जबकि शेष 33.34 प्रतिशत हिस्सेदारी सिंगापुर के सरकारी संपत्ति कोष जीआईसी के पास है।       
 

Related Stories:

RELATED मांगों को लेकर दि रैवेन्यू पटवार यूनियन ने दिया धरना