सामुहिक विवाह में 54 दिव्यांग जोड़े आज बनेंगें हमसफर

उदयपुर: मानव सेवा में जुटी नारायण सेवा संस्थान का 31वां सामुहिक दिव्यांग विवाह समारोह आज से झीलों की नगरी उदयपुर में आयोजित होगा।  संस्थान के अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि दो दिवसीय सामुहिक विवाह के कार्यक्रम में एक सिख जोड़े सहित 54 दिव्यांग जोडे दाम्पत्य जीवन में बंधेगें। 

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के प्रथम दिन यहां टाउनहाल से विशाल शोभायात्रा निकाली जाएगी जो सूरजपोल, बापूबाजार, देहलीगेट होती हुई पुन: टाउनहाल में पहुंचेगी।  उन्होंने बताया विवाह समारोह में शामिल होने वाले दिव्यांग जोड़े बिहार,मध्यप्रदेश, गुजरात एवं राजस्थान के विभिन्न शहरों से हैं। इस कार्यक्रम में देश भर से दो से ढाई हजार लोग शामिल होंगें।  

गौरतलब है कि नारायण सेवा संस्थान ने गत 18 वर्षो 30 दिव्यांग सामुहिक विवाह आयोजित किए जसमेें 1349 जोड़े परिणय सूत्र बंधे। इसके अलावा संस्थान ने पिछले 30 वर्षो में लगभग साढ़े तीन लाख से अधिक रोगियों का ऑपरेशन किया है और उन्हें निशुल्क दवाईयों के अलावा उपकरण और सामाजिक संबल देकर सहायता की है। साथ ही संस्थान 1100 बिस्तरों वाला अस्पताल भी चलाता है जिसमें केवल दिव्यांग लोगों के इलाज के साथ साथ आर्थिक सहायता भी प्रदान की जाती है। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!