श्रावस्ती में सीएम योगी का दौरा! अफसरों की उड़ी नींदें

श्रावस्तीः उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी इस समय प्रदेश के विभिन्न जिलों का दौरा कर रहे हैं। इसी क्रम में श्रावस्ती जनपद का भी पहली बार दौरा करने की संभावना है। जिसके चलते जिले के विभिन्न जगहों पर साफ सफाई और निर्माण के लिए युद्ध स्तर पर कार्य कराया जा रहा है। सीएम योगी के 19 सितम्बर को श्रावस्ती दौरे की चर्चाएं जोरों पर हैं। हालांकि अधिकारिक रूप से अभी पुष्टि नहीं हुई है।

सीएम के संभावित दौरे की चर्चाओं ने जिले के अधिकारियों की नींद उड़ा दी है और प्रशासनिक अधिकारी अपने स्तर से ही विकास योजनाओं और विभागीय आंकड़ों को दुरूस्त करने में जुट गए हैं। जिला प्रशासन ने अस्पताल से लेकर स्कूली भवनों में रंग-रोगन कर परिसर को चमकाने और संवारने का काम तेज कर दिया है।

सीएम योगी के 19 सितम्बर को श्रावस्ती दौरे की चर्चाएं जोरों पर हैं। हालांकि अधिकारिक रूप से अभी पुष्टि नहीं हुई है। सीएम के संभावित दौरे की भनक लगते ही प्रशासनिक मशीनरी हरकत में आ गई है। कार्यालयों की साफ-सफाई के बाद अधिकारी कार्यालयों में रंग-रोगन कराने में जुट गए हैं। रातों रात काम कर विभागों के भवनों को चमकाया जा रहा है।  

CDO ने विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश दिए हैं। कई विभागों में सीएम के दौरे को लेकर अधिकारियों में खौफ साफ तौर पर देखा जा सकता है। चर्चा है कि सीएम के दौरे के पहले जिलाधिकारी भी विभिन्न विभागों का दौरा कर स्थलीय निरीक्षण करेंगे। कुल मिलाकर सीएम के संभावित दौरे ने अधिकारियों की नींद उड़ा दी है।

जिले में जहां-जहां भी पहुंचने की संभावना व्यक्त की जा रही है वहां दिन रात निर्माण कार्य के साथ ही सारी व्यवस्थाएं सुधारी जा रही है, जिससे कोई भी कमी मुखिया को न दिखाई पड़े। विद्यालयों में युद्ध स्तर पर साफ सफाई, रंगाई पुताई के साथ निर्माण कराया जा रहा, रसोइयों की रात में भी ड्यूटी लगाकर मज़दूरों के लिए खाना बनवाया जा रहा है। शिक्षा विभाग आनन फानन में बच्चों के हाथों किताबें आदि पहुंचा रहा है। अब देखना यह है कि निरीक्षण के समय आलाधिकारी अपनी कमियों को झुपाने में कितना कामयाब होते हैं।

Related Stories:

RELATED बुलंदशहर हिंसा पर CM योगी सख्त, देर रात अफसरों को किया तलब