दिल्ली सचिवालय में CM केजरीवाल पर मिर्ची पाउडर से हमला, चश्मा भी टूटा (Watch video)

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर दिल्ली सचिवालय में मिर्च पाउडर से हमला हुआ है। जानकारी के मुताबिक, जिस दौरान केजरीवाल अपने चेंबर से बाहर निकल रहे थे, तभी एक अज्ञात शख्स ने उनकी आंखोंं में मिर्च पाउडर डाल दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शख्स को हिरासत में ले लिया है। हमलावर का नाम अनिल है। वह माचिस की डिबिया में चिली पाउडर लेकर आया था।

 


 

केजरीवाल का चश्मा टूटा
जानकारी के मुताबिक, अनिल ने दिल्ली सचिवालय में सीढ़ियों के पास केजरीवाल को बात करने के लिए रोका। केजरीवाल जैसे ही रुके, अनिल ने उनका चश्मा खींचकर आंखों में मिर्ची डाल दी। इस धड़पकड़ में केजरीवाल का चश्मा भी टूट गया है। अनिल ने केजरीवाल से बहस करते हुए कहा, "मैं आपको गोली मारने आया हूं। मैंने पहले ही फेसबुक पोस्ट के जरिए यह बात बता चुका हूं।" उस शख्स के पास माचिस, मिर्च पाउडर सहित कई दूसरी चीजें भी मिली हैं। 

आप प्रवक्ता ने लगाया भाजपा पर आरोप
आप के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने इस हमले के लिए जहां भाजपा पर आरोप लगाया वहीं भाजपा की दिल्ली इकाई के नेता मनोज तिवारी ने हमले की निंदा की और घटना की ‘उच्च स्तरीय’ जांच कराने की मांग की । भारद्वाज के मुताबिक, हमला मुख्यमंत्री के कार्यालय के बाहर हुआ जो एक ‘उच्च सुरक्षा’ वाला क्षेत्र है। उन्होंने इसे एक गंभीर मामला और हमले को ‘राजनीति से प्रेरित’ करार दिया। भारद्वाज ने आरोप लगाया, ‘‘हमले के पीछे भाजपा है और मोदी सरकार आरोपी की सहायता कर रही है।’’ दिल्ली भाजपा के प्रमुख ने कहा कि इस तरह की घटनाओं को ‘बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और न ही कोई इसे सही ठहरा सकता है।’ तिवारी ने कहा कि घटना की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। 

अापको बता दें कि यह पहला मौका नहीं जब केजरीवाल के साथ इस तरह की घटनाएं हुई हो। इससे पहले दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान एक महिला ने केजरीवाल पर स्याही फेंक दी थी। एक रैली के दौरान ऑटो चालक ने केजरीवाल को थप्पड़ भी मारा था।

Related Stories:

RELATED शहीद जवान योगेश के परिजनों को सीएम केजरीवाल ने सौंपा एक करोड़ का चेक