जंगल की भयानक आग में फंसे कार सवार बाप-बेटे ने एेसी बचाई जान, देखें वीडियो

वाशिंगटन: जंगल में  भीषण आग लगी हो तो हर कोई इससे  बचने की सोचेगा लेकिन अमरीका के मोंटाना में एक बाप-बेटे को जंगल की भयानक आग के बीच जाने का फैसला लेना पड़ा।  उन्‍होंने अपनी कार को जंगल में लगी आग के बीच की सड़क पर दौड़ा दिया। इस दौरान कार के अंदर से वे इस घटना का वीडियो बनाते रहे। इसके बाद बेटे ने ये वीडियो अपने फेसबुक अकाउंट पर डाल दिया जो तेजी से वायरल हो रहा है। 

दरअसल  जस्टिन बिल्‍टन और उनके  पिता चार्ली (70) को जंगलों में कैंपिंग करना काफी पसंद है।  पिछले दिनों भी उनका कैंपिंग करने का मन था इसके लिए उन्होंने मोंटाना के ग्‍लेशियर नेशनल पार्क में अपना कैंप लगाया। लेकिन अगले दिन यानी 12 अगस्‍त को वहां मौसम खराब हुआ और बिजली गिरने से जंगल में आग लग गई। इस दौरान जस्टिन और चार्ली वहीं थे। जंगल में लगी यह आग तेजी से फैलने लगी और भयावह होने लगी।    

दोनों वहां एक किराए की कार से गए थे तो उन्‍होंने उसी कार से वापस जाने का फैसला लिया शुरुआत का सफर तो ठीक रहा लेकिन फिर उनकी सड़क अचानक ऐसी जगह जा पहुंची, जहां दोनों ओर भयावह आग लगी थी। हर ओर से आग बरस रही थी।  इन हालात को देखकर दोनों डर गए।  इस दौरान कार तेजी से गर्म हो रही थी।विंड शील्‍ड भी गर्म होकर पिघलने लगी।दोनों की इतनी गर्मी में कार में विस्‍फोट होने का डर सता रहा था। चूंकि वहां से बाहर निकलने का यही इकलौता रास्‍ता था, तो दोनों ने कार चलाते रहने का ही फैसला लिया। 

फिर आगे कुछ दूरी पर सड़क पर गिरे एक जले हुए पेड़ ने उनका रास्‍ता रोक लिया।उन्‍होंने कार को बैक किया। तभी उन्‍हें नीचे झील की ओर जाता एक संकरा रास्‍ता दिखा।दोनों कार से उस रास्‍ते पर बढ़ने लगे।थोड़ा आगे पहुंचकर दोनों ने कार को छोड़ दिया और पैदल ही झील की ओर चल दिए। बाप-बेटे  ने जहां कार को छोड़ा था,  वहां  कुछ ही मिनट में वो ब्‍लास्‍ट हो गई।  

 

Related Stories:

RELATED अमरीकी संसद ने लगाया कुत्ते और बिल्ली खाने पर लगाया प्रतिबंध