श्रीलंका में झड़पों के बाद उत्तर पश्चिमी शहरों में कर्फ्यू लागू

कोलंबो: श्रीलंका के उत्तर पश्चिमी कुरुनिगाला जिले में अल्पसंख्यक मुस्लिमों और बहुसंख्यक बौद्ध समुदाय के बीच झड़पों के बाद पुलिस ने सोमवार को कई शहरों में कर्फ्यू लगा दिया। पुलिस प्रवक्ता एस.पी. रूवान गुनाशेखरा ने बताया कि कुलियापितिया, बिंगीरिया, दुम्मालासुरिया, हेत्तिपोला रसनायाकापुरा और कोबीगाने में सोमवार दोपहर से मंगलवार सुबह चार बजे तक लागू रहेगा। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि लोेगों की भीड़ ने अनेक स्थानों पर संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया और मस्जिदों को क्षतिग्रस्त कर दिया। 

PunjabKesari
दोनों समुदायों के बीच झड़पों को रोेकने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। इस बीच, प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने एक बयान जारी कर नागरिकों से संयम बरतने तथा किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न देने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों की धरपकड़ और देश की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा बल रात दिन एक कर रहे हैं लेकिन बार-बार नागरिकों के बीच होने वाली अशांति से सुरक्षा बलों पर काम का दबाव बढ़ जाता है और जांच का काम भी प्रभावित हो जाता है। 

PunjabKesari
उधर सूचना विभाग ने बताया कि लोगों के बीच गलत जानकारी के प्रसार को रोकने के लिए विभिन्न सोशल मीडिया एप जैसे फेसबुक और व्हाट्सअप को सोमवार से ब्लाक कर दिया गया है। गौरतलब है कि श्रीलंका में 21 अप्रैल को ईस्टर के दिन हुए बम धमाकोेें में 250 से अधिक लोग मारे गए और 500 से अधिक घायल हुए हैं। इन धमाकों में तीन चर्चों और चार लक्जरी होटलों को निशाना बनाया गया था। उन बम धमाकों की जिम्मेदारी नेशनल ताहीद जमात, एक स्थानीय कट्टरवादी समूह ने ली है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!