लोकसभा चुनाव 2019: कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कल 8 बजे शुरू होगी मतगणना, तैयारियां पूरी

पटनाः बिहार में लोकसभा की कुल 40 सीटों के लिए गुरुवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी। 40 सीटों पर बिहार के कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है। इन चुनावों में मतदान के दौरान एनडीए और महागठबंधन के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला है वही मुकाबला मतगणना के दौरान भी देखने को मिलेगा।

राज्य के अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि पहले सर्विस वोटों की गिनती होगी और इसके बाद इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के वोटों की गिनती की जाएगी। सिंह ने बताया कि मतगणना के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि सहरसा, शिवहर, लखीसराय, शेखपुरा और अरवल को छोड़कर शेष सभी जिला मुख्यालयों में मतगणना होगी। उन्होंने बताया कि पटना, मुजफ्फरपुर, सारण, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण और मधुबनी में दो-दो संसदीय क्षेत्रों के मतों की गिनती होगी। 

अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि पटना में पटना साहिब एवं पाटलिपुत्र, मुजफ्फरपुर में मुजफ्फरपुर एवं वैशाली, सारण में सारण एवं महाराजगंज, पूर्वी चंपारण में पूर्वी चंपारण एवं शिवहर, मधुबनी में मधुबनी एवं झंझारपुर, समस्तीपुर में उजियारपुर एवं समस्तीपुर, पश्चिम चंपारण में पश्चिम चंपारण एवं बाल्मीकिनगर संसदीय क्षेत्र के मतों की गिनती होगी।

वहीं, सासराम संसदीय क्षेत्र की मतगणना कैमूर और काराकाट लोकसभा क्षेत्र में होगी। गोपालगंज, सिवान, हाजीपुर, बेगूसराय, खगड़िया, भागलपुर, बांका, मुंगेर, अररिया, किशनगंज और पूर्णिया संसदीय क्षेत्रों के वोटों की गिनती उन्हीं जिलों में होगी। गौरतलब है कि बिहार की 40 लोकसभा सीटों पर सात चरणों में मतदान हुए हैं।

Related Stories:

RELATED घल्लूघारा दिवस को लेकर पुलिस ने किए कड़े सुरक्षा प्रबंध