मतगणना की तैयारियां पूरी, चप्पे-चप्पे पर तैनात होंगे सुरक्षाकर्मी

अयोध्याः अयोध्या में जिला प्रशासन ने मतगणना की तैयारिया पूरी कर ली हैं। राजकीय इंटर कालेज में मतगणना सुबह 7 बजे से शुरू हो जाएगी। फैजाबाद लोकसभा सीट की 4 विधानसभा और अंबेडकरनगर लोकसभा की एक विधानसभा के लिए मतगणना प्रारंभ होगी। सभी विधानसभा की ईवीएम मशीन राजकीय इंटर कालेज के स्ट्रांगरूम में सशस्त्र पुलिस बल की पहरेदारी में रखी गई है।

फैजाबाद लोकसभा की अयोध्या, बीकापुर, मिल्कीपुर और रुदौली विधानसभा और अंबेडकरनगर लोकसभा के गोसाईगंज विधानसभा की मतगणना होगी। प्रत्येक विधानसभा में 14 टेबल पर मतगणना होगी और एक टेबल एआरओ का होगा। प्रत्येक विधानसभा में 45 मतदान कर्मी मतगणना करेगे। रुदौली विधानसभा की 29 राउंड, मिल्कीपुर की 32 राउंड, बीकापुर की 30 राउंड, अयोध्या की 29 और गोसाईगंज की 33 राउंड में मतगणना होगी।

मतगणना स्थल और मतगणना के बाहर फुल प्रूफ सुरक्षा होगी। मतगणना परिसर में एक कंपनी सीआरपीएफ, एसपी सिटी, एसपी ग्रामीण और सभी सीओ के साथ सिविल पुलिस के जवान होंगे। मतगणना स्थल के 200 मीटर की परिधि में किसी भी तरह के वाहन नहीं आ सकेंगे। किसी भी तरह के विजय जुलूस निकालने पर पूरी तरह से पाबंदी लगाई गई है।

Related Stories:

RELATED मतगणना के दौरान शराब बेचने पर ठेका किया सील, 5 के खिलाफ केस दर्ज