मोदी ने देश को 41,000 करोड़ का चूना लगाया और अंबानी को फायदा पहुंचाया: कांग्रेस

चंडीगढ़ (धरणी): भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने राफेल डील को लेकर फिर मोदी सरकार को घेरा और 5 सवाल पूछे। वहीं उन्होंने  आरोप लगाए कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को 41000 करोड़ का चूना लगाया है और अम्बानी को फायदा पहुंचाया है। उन्होंने यह भी कहा कि जो करार कांग्रेस की सरकार में हुआ था, वहीं नियम शर्त इन्होंने भी कि बस सरकार की कंपनी को फायदा पहुंचाने के बजाय निजी कंपनी को फायदा पहुंचाना ठीक समझा। इसके लिए जेपीसी का गठन होना चाहिए, ताकि इसकी पूरी जांच हो सके।



रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि इस बार यह साफ़ हो गया की मोदी सरकार झूठ बोल रही है, और जो डील यूपीए की सरकार में हुई वही शर्ते इस समझौते में भी है जिनकी जरुरत मोदी जी बता रहे हैं। सुरजेवाला ने कहा की मोदी जी ने खुद फ्रांस जाकर हिन्दुस्तान एरोनॉटिकल के साथ डील को कैंसिल कर निजी कंपनी को दे दिया। उन्होंने कहा कि अब सार्वजनिक पटल पर आए तथ्यों से ये साफ है कि जो इंडिया स्पेसिफिक एडवांस एन्हांसमेंट की बात कर दाम बढ़ाये गए थे,वही चीजें 526 करोड़ के राफेल में थी जो कांग्रेस के समय मे हुई थी।



उन्होंने कहा कि जो रिकवायर्मेंट यूपीए सरकार के समय मे थी वही इस सरकार के समय मे है लेकिन दाम 1670 करोड़ है। उन्होंने कहा की यूपीए के कार्यकाल में हुए कॉन्ट्रेक्ट में यह मात्र 526 करोड़ का था। सुरजेवाला ने सवाल उठाया कि जिस वेपनरी के साथ राफेल की कीमत 526 करोड़ यूपीए डील के दौरान थी वो उसी वेपनारी के साथ 1670 करोड़ का कैसे हो गया?



सुरजेवाला ने सरकार ने कहा कि यह पूरा एक घोटाला है ,जिसकी जेपीसी बनाकर जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री, प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री ने 526 करोड़ का राफेल जो कांग्रेस खरीद रही थी, उसे तकरीबन 1670 करोड़ में खरीदा गया, इससे देश के खजाने को बर्बाद करने का काम किया है। अब उनको यह बताना होगा की उन्होंने ऐसा क्यों किया?

सुरजेवाला ने कहा की देश की सुरक्षा को खतरे में डालने का काम मोदी सरकार कर रही है तभी तय विमान से भी कम खरीदे जा रहे है। उन्होंने कहा कि देश के संवैधानिक कानून के अनुसार ऐसे डील की रकम पहले भी संसद में बताई जा चुकी है, जबकि उन्हें इसे बताने में झिझक हो रही है। सुरजेवाला ने कहा कि मोदी जी जनता को बताएं कि उन्होंने इतना बड़ा घोटाला कैसे किया?

Related Stories:

RELATED युवाओं के साथ PM मोदी ने किया विश्वासघात: सुरजेवाला