नीरव मोदी की गिरफ्तारी पर बोली कांग्रेस: चौकीदार सो रहा था

नई दिल्लीः बैंक घोटाला मामले में वांछित नीरव मोदी की लंदन में गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और दावा किया कि इस मामले में अब तक चौकीदार सो रहा था। 

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘‘एक जनवरी, 2018 को 26,306 करोड़ रुपये लूट छोटा मोदी देश से भागा। 23 जनवरी, 2018 को स्विट्जरलैंड में नीरव मोदी-प्रधानमंत्री मोदी ने फोटो सेशन कराया। नवंबर तक दुनिया घुमा। नौ मार्च 2019 को टेलीग्राफ (ब्रिटिश अखबार) ने उसे लंदन में मौज करते दिखाया। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री पर सवाल उठाया। 20 मार्च, 2018 को छोटा मोदी गिरफ़्तार हुआ।’’ उन्होंने कहा, ‘‘कौन सो रहा था? चोर चौकीदार!’’


दरअसल, भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी को बुधवार को यहां स्कॉटलैंड यार्ड ने गिरफ्तार कर लिया। पंजाब नेशनल बैंक घोटाला मामले में वांछित भगोड़े कारोबारी को भारत वापस लाने के प्रयासों की दिशा में इसे बड़ी सफलता माना जा रहा है। प्रत्यर्पण निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए लंदन की एक अदालत में अपील की थी। अदालत ने अपील पर सुनवाई करते हुए मंगलवार को नीरव मोदी के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया था। 

 


 

Related Stories:

RELATED गिरफ्तारी के डर से पेरू के पूर्व राष्ट्रपति गार्सिया ने खुद को मारी गोली