मोदी के ''स्किल इंडिया'' को कांग्रेस ने बताया ''स्कैम इंडिया''

नई दिल्लीःकांग्रेस ने कौशल विकास योजना में बड़ा घोटाला होने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि इसके तहत मोदी सरकार के चहेते बिचौलिया फायदा उठा रहे हैं और इसकी व्यापक जांच होनी चाहिए। कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने शुक्रवार को कहा कि देश में ‘स्किल इंडिया’ के नाम पर सौ फीसदी ‘स्कैम इंडिया’ चल रहा है।

सिंघवी ने कहा कि सरकार के चहेते लोग आधार कार्ड का दुरुपयोग कर कौशल विकास के तहत मिलने वाली सब्सिडी में घोटाला कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश में इस तरह का बड़ा घोटाला सामने आया है। उन्होंने कहा कि बिचौलिये किस तरह से आधार नंबरों का इस्तेमाल कर स्किल इंडिया की सब्सिडी हड़प रहे हैं यह खुलासा मीडिया खबरों में हुआ है। मोदी सरकार को बताना चाहिये कि ये बिचौलिये कौन हैं जो उसकी नाक के नीचे ठगी और बेईमानी का धंधा बेरोकटोक कर रहे हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि मोदी सरकार ने 2015 में कौशल विकास योजना की शुरुआत की थी और 2016 में इसे लागू कर दिया। तब सरकार ने इस योजना के तहत 2022 तक 40 करोड़ लोगों के कौशल विकास का वादा किया था, लेकिन अब तक इससे महज 50 लाख लोगों के कौशल विकास का आँकड़ा सामने आया है। योजना में हो रहे घोटाले पर नजर रखने की बजाय सरकार इस मंत्रालय के मंत्रियों को बदलने में लगी रही।

Related Stories:

RELATED कश्मीर के बिना भारत का नक्शा ट्वीट कर घिरी कांग्रेस, मामला दर्ज