कांग्रेस ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन, जयराम सरकार को बर्खास्त करने की उठाई मांग

शिमला (योगराज):शिमला में युवती से हुई बलात्कार की घटना को लेकर कांग्रेस ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंप कर जयराम सरकार को तुरंत बर्खास्त करने की मांग की है। सोमवार देर शाम कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर की अगुवाई में कांग्रेस नेता राजभवन में राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मिले और ज्ञापन सौंप कर जयराम सरकार को बर्खास्त करने की मांग की। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि प्रदेश में महिलाओं को सुरक्षा देने में बीजेपी सरकार नाकाम साबित हो रही है। पिछले 10 वर्षों में 2018 में  सबसे जयादा बलात्कार और महिलाओं से छेड़छाड़ के मामले सामने आए हैं।

पुलिस की कार्यशैली पर खड़े होते हैं कई सवाल

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि शिमला में एक युवती को जबरन गाड़ी में डाल कर दुष्कर्म किया जाता है और युवती उससे पहले पुलिस से मदद के लिए जाती है लेकिन उसे अनदेखा किया जाता है, जिस पर पुलिस की कार्यशैली पर कई सवाल खड़े होते हैं। उन्होंने दोषी पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग करते हुए आरोपियों को तुरंत सलाखों के पीछे धकेलने मांग की है।

1 मई को धिक्कार दिवस मनाएगी कांग्रेस

वहीं उन्होंने बताया कि प्रदेश कांग्रेस 1 मई को बिगड़ती कानून व्यवस्था के विरोध में धिक्कार दिवस मनाएगी और जिलाधीश के माध्यम से प्रदेश भर में ज्ञापन सौंपे जाएंगे।

Related Stories:

RELATED आचार संहिता हटते ही प्रशासनिक फेरबदल की तैयारी में जुटी जयराम सरकार