भगौड़े मेहुल चौकसी को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरा

नेशनल डेस्कःदेश के दो बड़े राजनीतिक दल बीजेपी और कांग्रेस में पीएनबी घोटाले के आरोपी मेहुल चौकसी पर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। मेहुल चौकसी को वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सूरजेवाला ने कहा कि संसद के पटल पर दिए गए जवाब और साक्ष्यों से साफ हो जाएगा कि 7 मई 2015 से 1 मार्च 2018 तक पीएमओ ने नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के खिलाफ धोखाधड़ी की जानकारी होते हुए भी कार्रवाई नहीं की, ताकि वे देश छोड़कर भाग जाएं। उन्होंने कहा, जब रक्षक ही भक्षक बन जाए, जब सरकार भगोड़ों को बचाए, तो फिर देश और देश के खजाने की रक्षा कौन करेगा?

PunjabKesari

मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि 7 मई 2015 को पहली बार वैभव खुरानिया ने पीएमओ क पूरे मामले की जानकारी तथ्यों के साथ दी। इसकी जानकारी सीरियस फ्रॉड इनवेस्टिगेशन ऑफिस को भी दी गई। 26 मई 2015 को पीएमओ इस शिकायत की पावती देता है। इससे साबित हो गया कि 7 मई 2015 को नीरव मोदी की धोखाधड़ी की जानकारी पीएमओ और अन्य एजेंसियों को मिल गई थी। 26 जुलाई 2014 को एक और व्यक्ति हरि प्रसाद सीधे मोदी से शिकायत करते हैं कि नीरव मोदी और मेहुल चौकसी बहुत बड़े फ्रॉड हैं और देश छोड़कर भाग जाने वाले हैं।


सूरजेवाला ने कहा कि एक मार्च 2018 को पीएमओ कहता है कि अब कार्रवाई करो, क्योंकि 1 व 4 जनवरी 2018 को नीरव मोदी और मेहुल चौकसी भाग चुके थे। इस मामले में प्रधानमंत्री कार्यालय, ईडी और एसएफआईओ की मिली-भगत जाहिर है। तीन साल तक मोदी सरकार ने नीरव मोदी और मेहुल चौकसी पर कोई कोर्रवाई नहीं की। इसके लिए सीधे-सीधे प्रधानमंत्री मोदी जिम्मेदार हैं।

PunjabKesari

बकौल सूरजेवाला- जब मेहुल चौकसी भागे तो मई और जून 2017 में मेहुल चौकसी की एंटीगुआ की नागरिकता के बारे में पूछा गया, लेकिन उनको क्लीन चिट दे दी गई है कि कहीं कोई मुकदमा नहीं है। कांग्रेस ने नेता ने सवाल किया, जब मेहुल चौकसी 2015 से धोखाधड़ी कर रहे थे, तो विदेश मंत्रालय, सीबीआई, ईडी और पुलिस 2017 में मेहुल चौकसी को क्लीन चिट क्यों दे रहे थे?

PunjabKesari

मेहुल चौकसी के वीडियो मैसेज के जरिए अपनी सफाई देने के मुद्दे पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, ऐसा पहली बार हुआ है कि आर्थिक धोखाधड़ी करके भागने वालों के खिलाफ हमारी सरकार ने बेहद प्रभावी कानून बनाया है। कानपुर में सिंह ने यह भी कहा कि भरोसा रखिए, जो भी आर्थिक अपराध करके भागे हुए लोग हैं। उनके खिलाफ हमारी सरकार सख्त कार्रवाई कर रही है और किसी को बख्शा नही जाएगा। कानून के तहत सख्त से सख्त सजा होगी।  

 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
× RELATED PNB घोटालाः मेहुल चोकसी पर ED का शिकंजा, खोज निकाली विदेश में छिपाई रकम