Nike कंपनी के खिलाफ सोशल मीडिया पर जबरदस्त जंग, US में जलाए जा रहे जूते (VIDEO)

 न्यूयॉर्कः अमरीका में खेलों का सामान बनाने वाली मशहूर कंपनी NIKE को जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ रहा है। सोशल मीडिया पर भी कंपनी के खिलाफ जंग छिड़ी हुई है।  कंपनी ने नस्लभेद के खिलाफ राष्ट्रगान के वक्त घुटनों के बल बैठने वाले फुटबॉलर कॉलिन केपरनिक को अपना ब्रैंड अबेंसडर बनाया है। इसके विरोध में लोग NIKE के उत्पाद जला रहे हैं और सोशल मीडिया पर तस्वीरों के जरिए विरोध जाहिर कर रहे हैं।

बता दें कि अमरीका में अफ्रीकी-अमरीकी मूल के लोगों पर होनेवाले नस्लीय पुलिस हमलों के खिलाफ केपरनिक ने अपना विरोध दर्ज किया था। 2016 में वह एक टूर्नामैंट के दौरान विरोध में राष्ट्रगान के वक्त खड़े नहीं हुए थे और घुटनों के बल बैठ गए थे। उस वक्त कुछ खिलाड़ियों ने उनका समर्थन किया था तो कुछ लोगों ने विरोध किया था। अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी उनके व्यवहार को अनुचित बताया था। 
 

NIKE ने कॉलिन केपरनिक के साथ करार किया है और उसका टैगलाइन बेहद जबरदस्त है। NIKE  ने टैगलाइन प्रयोग किया है, 'जिस चीज में आप यकीन करते हैं उस पर आप यकीन बरकरार रखें, भले ही इसके लिए बहुत कुछ त्याग करने की भी जरूरत हो।' हालांकि, नाइकी के इस ऐड कैंपने को  ट्रंप खराब फैसला करार दिया। 

 

 

Related Stories:

RELATED इतिहास: कई महत्वपूर्ण घटनाओं का गवाह है आज का दिन