क्राफ्ट हेनज का कारोबार खरीदने की तैयारी में Coca Cola

बिजनेस डेस्कः दुनिया की सबसे बड़ी सॉफ्ट ड्रिंक कंपनी कोका कोला क्राफ्ट हेनज का कारोबार खरीदने की तैयारी कर रही है। क्राफ्ट हेनज के पास भारत में कॉम्प्लान, नाइसिल टेल्कम पाउडर, संप्रति घी और ग्लूकॉन-डी पाउडर जैसे ब्रांड हैं। रिपोर्टों के मुताबिक यह डील 4,000-5,000 करोड़ रुपए में हो सकती है।

खबरों के मुताबिक क्राफ्ट हेनज ने अचानक यूरोपीय होल्डिंग कंपनी को बेचने का फैसला किया है और शर्त रखी है कि अब खरीदार को इटली में रजिस्टर्ड कारोबार से हुए टैक्स के नुकसान को भी भुगतना होगा। इससे कारोबार खरीदने वाली कंपनी के ऊपर 500 से 600 करोड़ का अतिरिक्त बोझ आ सकता है। कोका कोला के कारोबार आकार और वित्तीय मजबूती को ध्यान में रखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि वह इस इकाई को खरीदने की बोली जीत सकती है।

बता दें कि इससे पहले आई.टी.सी. लिमिटेड, विप्रो कंज्यूमर केयर एंड लाइटिंग लिमिटेड और केडेला हेल्थकेयर लिमिटेड भारत के लोकप्रिय पोषण पेय ब्रांड कॉम्प्लान को खरीदने की दौड़ में हैं। भारत के 5000 करोड़ रुपए के पोषण पेय बाजार में कॉम्प्लान की हिस्सेदारी करीब 8 फीसदी है। बाजार में कॉम्प्लान और हॉर्लिक्स के अलावा कैडबरी के बोर्नविटा और जी.एस.के. के बूस्ट का दबदबा है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!