सुनिए देर रात सीएम और निजी बस ऑपरेटरों में हुई क्या बातचीत (Video)

मंडी:प्रदेश में 2 दिन से चल रही निजी बस ऑप्रेटरों की हड़ताल 25 सितम्बर तक स्थगित कर दी गई है। मुख्यमंत्री से मंडी सर्किट हाऊस में वार्ता के बाद निजी बस ऑप्रेटर ने हड़ताल वापस लेने का निर्णय लिया लेकिन उन्होंने चेताया है कि 25 तक उनकी मांगों पर गौर नहीं हुआ तो फिर चक्का जाम किया जाएगा। मंगलवार देर रात मंडी के सर्किट हाऊस में प्रदेश भर से निजी बस ऑप्रेटर यूनियन के पदाधिकारी व 200 सदस्य पहुंचे हुए थे। इनमें यूनियन के मुख्य पदाधिकारियों सहित 16 सदस्यीय टीम की मुख्यमंत्री से बंद कमरे में वार्ता हुई। इस वार्ता के दौरान बुधवार से निजी बस ऑप्रेटर अपनी बसें चलाने को राजी हो गए। वार्ता का हल मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए सुझावों पर निकला है।


सुंदरनगर रैस्ट हाऊस में परिवहन मंत्री के साथ होगी बैठक
बुधवार सुबह निजी बस ऑप्रेटर की  विशेष बैठक परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर और प्रधान सचिव परिवहन विभाग के साथ सुंदरनगर रैस्ट हाऊस में होगी। इस बैठक में प्राइवेट बसों का किराया बढ़ाने को लेकर निर्णय लिया जाएगा। इसके बाद किराया बढ़ाने का प्रस्ताव 25 सितम्बर से पहले पहले कैबिनेट में रखा जाएगा और तब जाकर सरकार प्रदेश में किराए की नई दरें लागू करेगी, जिसे लेकर निजी बस ऑप्रेटर यूनियन के पदाधिकारी सहमत हो गए और उन्होंने बुधवार से अपनी हड़ताल 25 तक स्थगित करने का निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री बोले-लम्बे समय से नहीं बढ़ा किराया
बैठक के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि उनका मानना है कि लम्बे समय से किराया नहीं बढ़ा है। डीजल के दाम भी बढ़े हैं किराया इसलिए नहीं बढ़ाया ताकि जनता पर बोझ न पड़े।

Related Stories:

RELATED CM जयराम की माता ब्रिकमू देवी पहुंचीं मंडी अस्पताल, जानिए क्या रही वजह