इस शख्स ने पाकिस्तान में डैम के लिए 8 करोड़ की सम्पति की दान, मच गया बवाल

इस्लामाबादःपाकिस्तान में एक शख्स द्वारा यहां बनने वाले डैम फंड में 80 मिलियन(आठ करोड़  रुपए ) की अपनी संपत्ति दान करने के  फैसले के बाद बवाल मच गया है। शेख शाहिद नामक इस शख्स के फैसले को सुनकर न केवल उनका परिवार भड़क गया है बल्कि उनकी दिमागी हालत पर भी सवाल उठ गए हैं।  दरअसल शेख शाहिद की पत्नी और उनके तीन बेटों ने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उन्होंने कोर्ट को बताया कि यह संपत्ति उनकी सहमति के बिना दान की गई है। उनकी याचिका पर पाकिस्तान के  मुख्य न्यायाधीश (सीजेपी) मियान साकिब निसारने शाहिद के मेडिकल चेकअप का आदेश दिया है।


दरअसल पाकिस्तान के लिए पानी के संकट को समाप्त करना सबसे बड़ी चुनौती है।पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान देश में बांध बनाने के लिए विदेश में रह रहे पाकिस्तानी नागरिकों से एक हजार डॉलर दान देने की अपील की है। इमरान खान द्वारा सरकारी टीवी पर दिए एक छोटे से भाषण में विदेशी में बसे पाकिस्तानियों, खासकर अमेरिका और यूरोप में रहने वालों लोगों से सुप्रीम कोर्ट द्वारा स्थापित बांधों के निर्माण के लिए दान देने का आग्रह करने के बाद ये मामला सामने आया है जो सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है। 

कोर्ट ने जब दानकर्ता की पत्नी से पूछा कि क्या उसके अपने पति के साथ सहज रिश्ते हैं तो उन्होंने हां में जवाब दिया और कहा कि उनके पति दिमागी रूप से बीमार चल रहे हैं, जिसके चलते उन्होंने ये कदम उठाया। ऐसे में परिवार की आशंकाओं पर विराम लगाने के लिए कोर्ट ने कहा कि उनकी संपत्ति शरिया कानून के तहत दान के रूप में स्वीकार नहीं की जाएगी। इसके साथ ही कोर्ट ने अधिकारियों को शाहिद की मेडिकल जांच कराकर रिपोर्ट जमा करने का आदेश दिया है।

Related Stories:

RELATED दड़ा सट्टा लगाता व्यक्ति काबू