पुलवामा हमलाः PAK की ढाल बना चीन, अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने से किया इनकार

इंटरनेशनल डेस्कः चीन ने पुलवामा हमले के बाद संयुक्त राष्ट्र द्वारा जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी की सूची में डालने की भारत की अपील का समर्थन करने से फिर इनकार किया। गौरतलब है कि कल पुलवामा में हुए आतंकी हमले ने जहां पूरे देश को हिला कर रख दिया है वहीं सभी देशों ने इस हमले की निंदा कर रहे है पर चीन इतना सब होने के बाद भी अपने दोस्त पाकिस्तान का साथ दे रहा है। वहीं पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले की निंदा करते हुए इसे गंभीर चिंता का विषय बताया है और बिना जांच के इसके तार इस्लामाबाद से जुड़े होने के भारत के आरोपों को खारिज किया है। 



गौरतलब है कि पुलवामा में बृहस्पतिवार को जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें कम से कम 40 जवान शहीद हो गए जबकि कई गंभीर रूप से घायल हैं। घंटों की चुप्पी के बाद आधी रात के बाद जारी एक बयान में पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी किया।

बयान में कहा गया है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुआ हमला ‘‘गंभीर ङ्क्षचता का विषय है।’’ उसमें कहा गया है, ‘‘हमने हमेशा घाटी में ङ्क्षहसक घटनाओं की ङ्क्षनदा की है।’’ पाकिस्तान ने यह खारिज किया कि वह कहीं से भी इस हमले से जुड़ा हुआ है। बयान में कहा गया है, ‘‘हम जांच के बगैर इस हमले से पाकिस्तान को जोडऩे की भारतीय सरकार के किसी भी व्यक्ति या मीडिया की कोशिशों को सिरे से खारिज करते हैं।’’

Related Stories:

RELATED पुलवामा हमले के दुख में होली नहीं मनायेंगे राजनाथ