इस्तीफे के बाद बोले KCR- देश के सबसे बड़े जोकर हैं राहुल, 50 दिन में 100 रैली की घोषणा

हैदराबादः तेलंगाना राष्ट्र समिति(टीआरएस) प्रमुख के.चंद्रशेखर राव ने गुरुवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर सभी को चौंका दिया। इस्तीफे के बाद राव ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी देश के सबसे बड़े मसखरे हैं। राज्यपाल ईएसएल नरासिम्हन के राज्य विधानसभा को भंग किए जाने के तत्काल बाद राव ने यहां टीआरएस भवन में एक खचाखच भरे पत्रकार सम्मेलन में विधानसभा को भंग करने के कारणों का खुलासा किया और यह भी कहा कि पूरे देश ने देखा है कि किस तरह गांधी संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गले मिले और बाद में कैसे उन्होंने आंख मारी।
PunjabKesari
राव ने कहा कि राहुल देश के सबसे बड़े जोकर हैं और उन्हें कांग्रेस दिल्ली साम्राज्य की विरासत, पंरपरा के अनुसार मिली हैं और इसी वजह से वह तेलंगाना के लोगों से अपील कर रहे हैं कि वे दिल्ली के गुलाम नहीं बने। साथ ही उन्होंने घोषणा की कि वे शुक्रवार से चुनाव प्रचार की शुरुआत कर देंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले 50 दिनों में राव करीब 100 विधानसभा क्षेत्रों में रैली को संबोधित करेंगे। उनकी पहली रैली हुस्नाबाद में होगी। 2014 में भी उन्होंने यहीं से ही अपने चुनावी अभियान की शुरुआत की थी।
PunjabKesari
तेलंगाना चुनाव पर चर्चा करेगा निर्वाचन आयोग  
तेलंगाना में चुनाव कराने के मुद्दे पर निर्वाचन आयोग के आज चर्चा करने की संभावना है। दरअसल, राज्य के मंत्रिमंडल ने विधानसभा भंग करने की सिफारिश की है। आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि निर्वाचन आयोग हर मंगलवार और शुक्रवार को कई मुद्दों पर चर्चा करने के लिए बैठक करता है और अगली बैठक में इस दक्षिणी राज्य में चुनाव आयोजित करने का मुद्दा उठ सकता है। अधिकारी ने बताया, ‘‘अंतिम निर्णय से पहले त्योहार, परीक्षाएं और मौसम की स्थिति जैसे मुद्दों पर चर्चा होगी।’ गौरतलब है कि तेलंगाना विधानसभा का कार्यकाल जून 2019 तक था। 

PunjabKesari

× RELATED तेलंगाना में राहुल गांधी ने गठित की स्क्रीनिंग कमेटी, 9 राज्यों के लिए सचिव भी किए नियुक्त