बैठक रद्द होने पर बोले पाक विदेश मंत्री, हमें स्वीकार

नई दिल्लीः पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारत के साथ विदेश मंत्री स्तर की बैठक के रद्द होने को कायराना करार दिया है। कुरैशी ने कहा कि यह कायरता है कि पाकिस्तान के बातचीत के बुलावे को साकारात्मक रूप में नहीं लिया।

बता दें कि दोनों देशों बीच होने वाली विदेश मंत्री स्तर की बैठक को भारत ने रद्द कर दिया है। जिसके पीछे जम्मू कश्मीर में बेरहमी के साथ मारे गए पुलिस जवान और कश्मीरी आतंकवादी बुरहान संस्थापक का गुणगान करने वाली डाक-टिकटों पाकिस्तान की तरफ से जारी फायरिंग को कारण बताया गया था।

कुरैशी का यह बयान उतना ही कायराना है, जितना कि जम्मू में पुलिस जवान को अगवा कर बेरहमी के साथ हत्या किया जाना है। पाकिस्तान लगातार भारत में आतंकवाद फैलाने के मंसूबे गड़ता रहता है, लेकिन भारत जब बातचीत रद्द करने जैसा कदम उठाकर धमकी देता है तो उल्टा वह भारत को निंदा करने लग जाता है।

इससे पहले न्यूयॉर्क में प्रस्तावित बातचीत रद्द करन का ऐलान करते भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने नई दिल्ली में कहा थी कि इन घटनाओं ने पाकिस्तान के नए प्रधान मंत्री इमरान खान का असली चेहरा दुनिया के सामने लिया दिया है।

Related Stories:

RELATED पाक आतंकवाद को उखाड़ फेंकने के लिए प्रतिबद्ध: विदेश मंत्री कुरैशी