CBI विवादः बंद लिफाफे में सीवीसी ने सुप्रीम कोर्ट को सौंपी रिपोर्ट, सुनवाई टली

नई दिल्लीः  सीबीआई विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने आज केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) का पक्ष सुना। सीवीसी ने सीलबंद लिफाफे में कोर्ट में 2 कापियां सौंपी। इस मामले की अगली सुनवाई अब शुक्रवार को होगी। बता दें कि पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने सीवीसी को निर्देश दिया था कि वह सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा के खिलाफ लगे आरोपों की अपनी प्रारंभिक जांच दो हफ्ते के भीतर पूरी करे।


केंद्र सरकार ने वर्मा से सारे अधिकार वापस लेकर उन्हें छुट्टी पर भेज दिया है। वहीं, कोर्ट के आदेश के बाद अपना पक्ष रखने के लिए आलोक वर्मा के. वी. चौधरी की अध्यक्षता वाली सीवीसी के समक्ष पेश होते रहे हैं और समझा जाता है कि उन्होंने सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना द्वारा अपने खिलाफ लगाए गए आरोपों को बिंदुवार तरीके से नकारा है।
वर्मा और अस्थाना ने एक-दूसरे पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे, जिसके बाद विवाद काफी गहरा गया था। बाद में केंद्र ने दोनों अधिकारियों को जबरन छुट्टी पर भेजा दिया और दोनों से उनके सारे अधिकार वापस ले लिए थे। केंद्र के इन्हीं फैसलों को वर्मा ने कोर्ट में चुनौती दी है। बीते 26 अक्टूबर को वर्मा की अर्जी पर हुई सुनवाई में शीर्ष अदालत ने केंद्र और सीवीसी को नोटिस जारी किया था और सीवीसी को जांच पूरी करने के लिए दो हफ्ते का वक्त दिया था।

Related Stories:

RELATED CBI विवाद: वर्मा को छुट्टी पर भेजना सही या नहीं? सुनवाई पूरी, SC ने सुरक्षित रखा फैसला