बुराड़ी में खुदकुशी करने वालों 11 लोगों ने फिर लिया जन्म? जानिए पूरा मामला

नेशनल डेस्क: दिल्ली के बुराड़ी इलाके में हुई एक ही परिवार के 11 लोगों की रहस्मयी मौत जहां आज भी अनसुलझी पहेली बनी हुई है वहीं इसे लेकर एक दावे ने सबको हैरानी में डाल दिया है। खबर आई है कि परिवार के सभी पुनर्जन्म हो चुका है। सूरत में एक पारसी महिला ने 11 बच्चों को जन्म दिया है, दावा किया जा रहा है कि ये भाटिया परिवार के 11 लोगों ने  फिर से जन्म ले लिया है। 


सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं। एक तस्वीर में गर्भवती महिला को दिखाया जा रहा है, जबकि अन्य तस्वीरों में 11 नवजात बच्चे दिखाए गए हैं जो किसी अस्पताल के नर्सरी की है। इन तस्वीरों को लेकर दावा किया गया कि बुराड़ी में जिन 11 लोगों ने अात्महत्या की थी, यह उन्हीं 11 लोगों का पुनर्जन्म है। यह तस्वीर हिंदुत्व नमो नमः नाम से बने फेसबुक प्रोफाइल से 20 जुलाई को पोस्ट की गई, जिसमें पुनर्जन्म को लेकर दावा किया गया। 


वायरल फोटो में एक पोस्टर दिखाया जा रहा है, जिसमें टेस्ट ट्यूब बेबी सेंटर सूरत लिखा हुआ है। इस फोटो में 21वीं सेंचुरी अस्पताल का नाम लिखा हुआ है। हालांकि, जब इसकी जांच पड़ताल की गई तो सामने आया कि यह तस्वीर 7 साल पुरानी है और जिस महिला को पारसी कहकर किया गया वह अमेरिका की है और उसके पेट में छह बच्चे थे। बता दें कि दिल्ली के बुराड़ी में रहने वाले ललित भाटिया के परिवार ने 30 जून की रात ललित भाटिया के परिवार के सभी 11 लोगों ने खुदकुशी कर ली थी। 10 लोगों के शव घर में रॉड से लगे फांसी के फंदे पर लटकते मिले, जबकि बुजुर्ग का शव कमरे में चारपाई पर पड़ा था। इस सामुहिक आत्महत्या को अंधविश्वाश से भी जोड़कर देख जा रहा है। 
 

Related Stories:

RELATED अहमदाबाद में बुराड़ी जैसा कांड, तंत्र-मंत्र के चलते पूरे परिवार ने किया सुसाइड