Tata Tigor पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट, Maruti Baleno से भी कम हुई कीमत

ऑटो डेस्कः Tata Tigor को भारत में सबसे सस्ती सिडैन को तौर पर लॉन्च किया गया था। टिगोर ने अपने फीचर्स के कारण ग्राहकों को अपनी तरफ काफी आकर्षित किया था। बीते कुछ महीनों में टिगोर की सेल में थोड़ी गिरावट आई है। इसे पूरा करने के लिए टाटा ने टिगोर को 1 लाख रुपये की छूट के साथ उपलब्ध कराने का फैसला किया है जो टाटा टिगोर की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 5.42 लाख से शुरू हो रही है। प्राइस कट के बाद टाटा टिगोर अब Maruti Baleno से 4,000 रुपए सस्ती हो गई है। टाटा ने टिगोर की कीमत को कम कर बलेनों के ग्राहकों को अपनी तरफ आकर्षित करने की कोशिश की है। टाटा टिगोर जेटीपी की अगर बात करें तो यह भी बलेनो आरएस के करीब 1.25 लाख रुपए सस्ता है। बलेनो आरएस की कीमत जहां 8.76 लाख है, वहीं टाटा टिगोर जेटीपी अब 7.49 रुपए में खरीदी जा सकती है।

भारत में टाटा टिगोर तीन इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है। इसमें दो पेट्रोल इंजन और एक डीजल इंजन शामिल है। टिगोर का पहला पेट्रोल इंजन 1.2 लीटर का है। 3 सिलिंडर वाला यह इंजन 84 बीएचपी के साथ 115 न्यूटन मीटर टॉर्क पैदा करता है। जबकि इसका दूसरा पेट्रोल इंजन ऑप्शन है 1.2 लीटर वाला टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन। इस इंजन का मोटर 112 बीएचपी की पावर के साथ 150 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों ही इंजन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आते हैं। हालांकि इसके टर्बोचार्ज्ड इंजन के परफॉर्मेंस और पिकअप के लिए गियर रेशियो को कम रखा गया है।

ओवरऑल परफॉर्मेंस और फीचर की अगर बात करें तो टाटा टिगोर में वह सभी फीचर मौजूद हैं जो ग्राहकों को चाहिए। इसके बावजूद भी ज्यादातर ग्राहकों का झुकाव मारुती डिजायर, हॉन्डा अमेज और ह्यूंदै ऐक्सेंट की तरफ रहता है। हालांकि उम्मीद की जा रही है कि टिगोर की कीमत में की गई 1 लाख रुपए की कटौती के बाद से इसकी सेल्स में थोड़ी बढ़त देखने को मिल सकती है।

Related Stories:

RELATED दिल्ली-अम्बाला रेलमार्ग : 9 करोड़ की लागत से बनेंगे 4 अंडरब्रिज