ब्रिटिश एयरवेज की वेबसाइट हैक, करीब चार लाख यात्रियों के कार्ड डिटेल चोरी

नई दिल्लीः विमानन कंपनी ब्रिटिश एयरवेज ने अपनी वेबसाइट और ऐप पर गत दिनों फ्लाइट बुक कराने वाले करीब चार लाख यात्रियों के कार्ड डिटेल चोरी कर लिए जाने की आशंका व्यक्त करते हुए उन्हें अपने बैंक और क्रेडिट कार्ड प्रदाता से संपर्क करने की सलाह दी है।

PunjabKesari

कंपनी के अध्यक्ष एवं कार्यकारी अधिकारी एलेक्स क्रूज ने इस घटना पर अफसोस करते हुए कहा कि उनकी कंपनी ग्राहकों के डाटा की सुरक्षा को गंभीरता से लेती है। कंपनी का कहना है कि हैकर्स ने 21 अगस्त से पांच सितंबर के बीच उसकी वेबसाइट और ऐप को हैक कर ये डाटा चोरी किए। हालांकि उसका कहना है कि हैकिंग से यात्रियों के सिर्फ वित्तीय डाटा प्रभावित होने की संभावना है। हैकर्स ने यात्रा संबंधी विवरण या पासपोर्ट का विवरण चोरी नहीं किया है।
 PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि इससे पहले गत सप्ताह एयर कनाडा ने भी ऐसी जानकारी दी थी कि हैकर्स ने करीब 20,000 यात्रियों के डिटेल चोरी कर लिए। जुलाई में थॉमस कुक ने यह स्वीकार किया था कि हैकर्स ने यात्रियों के नाम, ईमेल और फ्लाइट डिटेल को चोरी किया। अमेरिकी विमानन कंपनी डेल्टा ने भी गत साल सितंबर और अक्टूबर में दो बार हैकर्स का निशाना बनने की सूचना दी थी। 

PunjabKesari

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!