मरने के बाद मनपसंद डिजाइनर ड्रैस पहनने का सपना होगा पूरा

लंदन:दुनिया में बहुत से लोग हैं जिन्हें डिजाइनर कपड़े पहनना पसंद है। कुछ लोगों की इच्छा तो मरने के बाद भी मनपसंद ड्रैस (कफन) पहनने की होती है। ऐसे लोग चाहते हैं कि मरने के बाद उन्हें खूबसूरत ड्रैस, मैचिंग जूते व एसेसरीज के साथ दुनिया से विदा किया जाए। ऐसे ही लोगों का सपना पूरा करने जा रही है ब्रिटेन की एक कंपनी। ब्रिटेन की इस क्लोदिंग कंपनी ने अंतिम संस्कार के समय पहनने के लिएखास तरह के कपड़े डिजाइन किए हैं।


ब्रिटेन की इस कंपनी का कहना है कि प्राण निकलने के बाद ये संबंधित व्यक्ति को बेहतरीन लुक देंगे। लोग अब इन कपड़ों को पहनकर कॉफिन में लेट रहे हैं और फोटोशूट भी करवा रहे हैं। कंपनी का कहना है कि कपड़े उन लोगों के लिए डिजाइन किए गए हैं जो मरने के बाद और दफनाए जाने से पहले कुछ अलग दिखना चाहते हैं। लाइस्ट नाम की इस कंपनी ने अपने इस अनोखे कलेक्शन को 'ओवर माय डेड बॉडी' नाम दिया है। कंपनी ने ये कपड़े एक सर्वेक्षण के बाद डिजाइन किए हैं। जिसमें 85 फीसदी लोगों ने कहा था कि उनके मन में अपने अंतिम वस्त्रों को लेकर कई बार ख्याल आ चुका है।

इसके अलावा इन लोगों में एक चौथाई लोग तो ऐसे भी हैं जो ऐसे कपड़ों के लिए एक हजार पाउंड (80 हजार रुपए) से अधिक खर्च करने के लिए भी तैयार हैं। कंपनी के इस सर्वेक्षण के अनुसार 52 फीसदी महिलाएं जीवन खत्म होने के बाद डिजाइनर ड्रेस और ऊंची सैंडल पहनना पसंद चाहती हैं। वहीं 31 फीसदी महिलाओं का कहना है कि वह दफनाते वक्त अपने पसंदीदा अंडर गार्मेंट्स पहनना चाहती हैं।

सर्वेक्षण के अनुसार 20 फीसदी पुरुष ऐसे हैं जो चप्पल पहने रखना चाहते हैं और 31 फीसदी बासकेटबॉल कैप पहनना चाहते हैं। कंपनी ने ऐसी ही 40 ड्रेसों का मॉडल्स के जरिए प्रमोशन भी कराया है। इन तस्वीरों में मॉडल्स को ताबूतों में लिटाया गया है। इन मॉडल्स को ताबूतों में डिजाइनर अंडर गार्मेंट्स, नाइटी, गाउन, मिनी ड्रेस तथा जींस और जैकेट में दिखाया गया है। इसके अलावा कंपनी लोगों के लिए 'ट्राइ बिफोर यू डाई' ऑफर भी लेकर आई है। इसका मतलब ये है कि लोग जीवित रहते हुए भी इन ड्रेसों को ताबूतों में लेटकर ट्राइ कर सकते हैं।

Related Stories:

RELATED गंभीर का खुलासा- क्रिकेट खेलने से पहले सपना था फौजी बनना