जज बनने का सुनहरा मौका, जल्द करें अप्लाई

नई दिल्ली जज बनने की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है कि मध्यप्रदेश और बिहार में जज पदों के लिए वैकेंसी निकली है। जहां लॉ में ग्रेजुएशन कर चुके उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है-

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट भर्ती

हाईकोर्ट में सिविल जज पद पर 140 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा, इसमें हर जाति वर्ग के आधार पर पदों का विभाजन किया गया है। इन पदों के लिए 21 से 35 साल तक के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं।

इन पदों के लिए लॉ में ग्रेजुएशन कर चुके उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपये और रिजर्व्ड वर्ग के उम्मीदवारों को 600 रुपये फीस का भुगतान करना होगा। आवेदन करने की आखिरी तारीख 4 सितंबर 2018 है।

बिहार सिविल जज भर्ती 

बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से 349 पदों के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए 22 साल से 35 साल तक के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी और अन्य उम्मीदवारों को 750 रुपये फीस और एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपये फीस का भुगतान करना होगा।

इन पदों के लिए आवेदन की शुरुआत 8 सितंबर 2018 से होगी और 28 सितंबर 2018 तक इच्छुक उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवारों का चयन प्री परीक्षा, मेंस परीक्षा और इंटरव्यू के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!