दिल टूटा तो दुनिया के सबसे प्यारे कुत्ते ने दे दी जान

न्यूयार्कः विश्व के ‘सबसे प्यारे कुत्ते’ बू की मौत हो गई है। कुत्ते के मालिकों ने बताया कि वह पिछले वर्ष अपने साथी की मौत के बाद से अस्वस्थ रहता था। पॉमेरियन ‘बू’ और उसके साथी ‘बडी’ के मालिकों द्वारा दोनों की तस्वीरें इंटरनेट पर साझा करने के बाद दोनों कुत्तों के फेसबुक पर  16 लाख फॉलोअर्स हैं। बू और बडी 11 वर्षों तक एकसाथ रहे।


बू की मौत होने की पुष्टि उसके अमेरिकी मालिकों ने फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर कर की कि 12 वर्षीय इस कुत्ते ने शनिवार को नींद में दम तोड़ दिया। बू 12 वर्ष का था। बू के मालिकों ने लिखा, ‘‘बडी की मौत के तुरंत बाद बू को हृदय संबंधी परेशानी शुरू हो गई थीं। हमारा मानना है कि बडी की मौत के बाद बू का ‘दिल टूट’ गया।’’

सीएनएन के मुताबिक, 'बू' नाम का यह पॉमैरियन काफी फेमस था। बू के अमेरिकन मालिक अकसर ही इस पेज पर बू और उसके साथी की तस्वीरों को शेयर किया करते थे। पिछले साल बू के साथी की मौत हो गई और उस दिन के बाद से बू में कुछ बदलाव नजर आए। साथी के चले जाने के बाद बू काफी टूट चुका था इसीलिए शायद वह ज्यादा दिनों तक जिंदा नहीं रह पाया। शायद उसके लिए उस गम से उबर पाना नामुमकिन था।

सोशल मीडिया पर फेमस बू को 2012 में वर्जिन अमेरिका का पालतू जानवर भी घोषित किया जा चुका है। इसके साथ ही साल 2011 में 'बू : द लाइफ ऑफ द वल्र्डस क्यूटेस्ट डॉग' के नाम से बू पर एक किताब भी प्रकाशित हो चुकी है जिसमें बू की कई सारी तस्वीरें छपी हुई हैं।

Related Stories:

RELATED Valentine Day 2019: ऐसे जानें सच्चे प्रेमी के दिल की बात