BJP का मास्टर स्ट्रोकः आजम के खिलाफ इस अभिनेत्री पर लगा सकती है दांव

लखनऊः 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज होती नजर आ रही हैं। वहीं चुनावी बिसात बिछनी बाकायदा शुरु हो चुकी है। सभी राजनेता अपनी स्थिति मजबूत करने में लग गए हैं। वहीं उत्तर प्रदेश में गठबंधन और बीजेपी की आमने सामने टक्कर से मुकाबला दिलचस्प होता दिखाई दे रहा है। दरअसल, सूत्रों के मुताबिक बीजेपी रामपुर की सीट से गठबंधन प्रत्याशी आजम खान के खिलाफ जया प्रदा को मैदान में उतार सकती है। सूत्रों का दावा है कि बीजेपी जया के नाम पर गंभीरता से विचार-विमर्श कर रही है। पार्टी पैनल की सूची में उनका सबसे आगे है।

बता दें कि साल 2009 से जया और आजम के बीच इस सीट पर मतभेद हैं। नौ बार वहीं से विधायक रहे आजम जया को पूर्व में रंगीली और छलिया छवि वाला बता चुके हैं। वर्ष 2009 में उन्होंने अभिनेत्री को नचनिया भी कहा था। हालांकि, इसके चलते उन्हें पार्टी से कुछ समय के लिए निकाल भी दिया गया था।

जया, रामपुर से सपा के टिकट पर दो बार (2004 और 2009 में) सांसद रह चुकी हैं। खास बात है कि उस दौरान पार्टी में अमर सिंह की तूती बोलती थी। पर जब वह सपा से बाहर हुए, तब प्रदा ने भी पार्टी से बाहर निकलना ठीक समझा। 2014 में वह अजित सिंह की पार्टी आरएलडी की तरफ से चुनाव लड़ी थीं, मगर उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। वहीं खबरें यह भी है कि राज्यसभा सांसद अमर सिंह उन्हें टिकट दिलाने के लिए मध्यस्थता कर सकते हैं।

 

Related Stories:

RELATED 100 लोग हुए आम आदमी पार्टी में शामिल