भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक खत्म, पांच राज्यों को लेकर हुई चर्चा

नेशनल डेस्कःभारतीय जनता पार्टी की लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी कार्यालय में बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की। केंद्रीय चुनाव समिति की अगली बैठक 25 मार्च को होगी। बैठक में पांच राज्यों के उम्मीदवारों के नाम को लेकर चर्चा हुई। इससे पहले भाजपा ने गुरुवार को 20 राज्यों के 184 उम्मीदवारों का ऐलान किया। साथ  बिहार में गठबंधन की 17 सीटों के नाम भी तय कर लिए गए, जिनके नाम का ऐलान कल पटना में सभी दल मिलकर करेंगे। बिहार में भाजपा और जदयू 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं, जबकि लोक जनशक्ति पार्टी 6 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। 
 

गुरुवार को जारी भाजपा की पहली सूची में प्रधानमंत्री एक बार फिर वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे। वही पार्टी अध्यक्ष अमित शाह आडवाणी की सीट गांधी नगर से चुनाव लड़ेंगे। राजनाथ सिंह को लखनऊ से उतारा गया है तो केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को नागपुर से टिकट दिया गया है। इसके अलावा गौतमबुद्धनगर से महेश शर्मा, आगरा से एसपी सिंह बघेल, गाजियाबाद से वीके सिंह चुनाव लड़ेंगे। 


वहीं भाजपा ने अपनी पहली सूची में उत्तर प्रदेश से छह मौजूदा सांसदों का टिकट काटकर अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं। पार्टी ने उन सांसदों के टिकट काटे हैं, जिनका अपने लोकसभा क्षेत्र में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है।

पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक लालकृष्ण आडवाणी का टिकट काटकर उन नेताओं को भी संदेश दिया है, जो 75 प्लस की उम्र के हो चुके हैं। बता दें कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में भाजपा की सरकार बनने के बाद पीएम मोदी ने कहा था कि हम 75 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्ति को चुनाव नहीं लड़ाएंगे।

Related Stories:

RELATED हंगामे की भेंट चढ़ी BJP प्रदेश अध्यक्ष की सभा, भाजपा कार्यकर्ताओं ने तोड़ी कुर्सियां